6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ से नवाजी जाएंगी वहीदा रहमान, अनुराग ठाकुर ने की घोषणा

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:   हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इंडस्ट्री में अपनी उम्दा अदाकारी से लाखों दिलों को जीतने वाली वहीदा रहमान लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजी जाएंगी।

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित होंगी वहीदा रहमान

हाल ही में, वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड (दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड) से सम्मानित जाने की जानकारी और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर दी है। अनुराग ने ट्वीट कर लिखा, ”मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वेदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके बेहतरीन योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है।”

अनुराग ठाकुर ने गिनवाईं वहीदा की उपलब्धियां

अनुराग ठाकुर ने आगे लिखा, ”वहीदा जी की फिल्मों में क्रिटिक्स ने अपनी भूमिका खूब निभाई। उनकी प्रमुख फिल्मों में ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’, ‘चौदहवीं का चांद’, ‘साहब बीवी और गुलाम’, ‘ गाइड’, ‘खामोशी’ समेत कई नाम शामिल हैं। पांच दशक के इतिहास में उन्होंने अपने हर किरदार को बहुत ही खूबसूरती से निभाया है।”

वेदा रहमान का बखान करते हुए अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “लोक फिल्म रेशमा और शेरा के लिए नेशनल फिल्म का पुरस्कार मिला है। पद्म श्री और पद्म सम्मान पुरस्कार से सम्मानित वेदा जी ने एक भारतीय नारी के चरित्र, रेकी और शक्तियों का उदाहरण दिया है।” , जो अपनी कड़ी मेहनत से प्रोफेशनल जीवन में सफलता हासिल करने में सक्षम है।

वहीदा रहमान की तारीफों के बांधे पुल

अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा, “ऐसे समय में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद द्वारा पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाना भारतीय सिनेमा की अग्रणी महिलाओं में से एक के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने फिल्मों के बाद अपना जीवन समाज की भलाई के लिए समर्पित कर दिया। मैं उन्हें बधाई देता हैं और उनके काम का सम्मान करता हूं, जो हमारी फिल्म हिस्ट्री का अभिन्न हिस्सा है।”

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here