18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, 7 नहीं अब 14 जुलाई को होगा प्रीलिम्स

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2024 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा, 2024 को स्थगित कर दिया है। आयोग ने आज यानी मंगलवार, 14 मई को विज्ञप्ति जारी करते हुए प्रारंभिक परीक्षा (UKPSC Prelims 2024) की नई तारीख जानकारी की भी घोषणा कर दी है। विज्ञप्ति के अनुसार UKPSC द्वारा उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन अब 14 जुलाई को किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले UKPSC ने प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को किए जाने की घोषणा 26 अप्रैल 2024 को जारी परीक्षा कैलेंडर में की थी। हालांकि, अब आयोग ने अपरिहार्य कारणों के चलते परीक्षा तिथि में परिवर्तन की जानकारी अपनी विज्ञप्ति में साझा की है।

उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना UKPSC ने 14 मार्च को जारी की थी। इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू गई थी, जिसकी आखिरी तारीख 3 अप्रैल निर्धारित थी। इसके बाद अब पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसकी संशोधित तारीख का ऐलान आयोग ने किया है।

यह भी पढ़ें –बारिश तोड़ेगी आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की आखिरी उम्मीद? चिन्नास्वामी में मौसम कर सकता है ‘खेल’

UKPSC PCS Exam 2024: इस बार 189 पदों के लिए हो रही है परीक्षा

UKPSC द्वारा द्वारा जारी उत्तराखण्ड PCS परीक्षा 2024 अधिसूचना के मुताबिक इस बार की परीक्षा के लिए 189 रिक्तियां निकाली गई हैं। इनमें से सबसे अधिक 58 रिक्तियां उप शिक्षा अधिकारी / स्टाफ ऑफिसर / विधि अधिकारी (विद्यालयी शिक्षा विभाग) के लिए निर्धारित हैं। इसके बाद 53 वेकेंसी राज्य कर अधिकारी (वित्त विभाग) पदों के लिए घोषित की गई है। विभिन्न पदों के अनुसार निर्धारित रिक्तियां की संख्या जानकारी के लिए परीक्षा अधिसूचना देखें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here