19.1 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

घास काट रही महिला पर बाघ ने किया हमला, पत्थरों के हमले के बाद भागा बाघ, दहशत में ग्रामीण

ख़बर रफ़्तार, रामनगरः अल्मोड़ा जिले के तल्ला सल्ट लोहेड़ा हरड़ा में मंगलवार सुबह 9 बाघ खेत में काम कर ही महिला पर बाघ ने हमला कर दिया. महिला अपनी बेटी और एक अन्य महिला के साथ खेत में गई थी. बाघ के हमले से घबराई बेटी और दूसरी महिला ने शोर मचाया जिसके बाद आस-पास खेत में काम कर रहे लोग भी मौके पर पहुंच गए. सभी ने बाघ पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए, जिसके बाद बाघ महिला को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया.

जानकारी के मुताबिक, घायल महिला लीला देवी पत्नी महेंद्र सिंह उम्र 50 वर्ष ने बताया कि वह घर के पास ही अपनी बेटी और देवरानी के साथ घास काट रही थी. तभी बाघ ने पीछे से हमला कर दिया. ग्रामीणों ने बाघ पर पत्थरों से हमला किया तो बाघ जंगल की ओर भाग गया. इसके बाद ग्रामीणों ने महिला को तल्ला सल्ट हरड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया. सीएचसी में उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को रामनगर अस्पताल रेफर कर दिया है. चिकित्सकों का कहना है कि महिला के गर्दन और सिर पर बाघ के नाखूनों के गंभीर निशान हैं.

घायल लीला देवी के पति महेंद्र सिंह ने बताया कि बाघ काफी समय अपने दो शावकों के साथ उस क्षेत्र में दिखाई दे रहा है. इसकी सूचना पूर्व में भी वन विभाग को दी गई है. उन्होंने बाघ के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है.

वहीं मौके पर मौजूद वन विभाग के वन आरक्षी आलोक ने बताया कि महिला को उपचार के लिए रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमला करने वाला गुलदार है या बाघ इस बात स्पष्ट नहीं हो पाई है. लेकिन ग्रामीणों ने बाघ के हमले की जानकारी दी है. कैमरा ट्रैप लगाने की कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद ही साफ हो पाएगा कि क्षेत्र में बाघ है या गुलदार. फिलहाल क्षेत्र में गश्त बढ़ाने को लेकर उच्चाधिकारियों ने संज्ञान ले लिया है.

ये भी पढ़ेंः- नैनीताल सूखाताल झील में सौंदर्यीकरण के नाम पर भारी निर्माण, HC ने निर्माण कार्यों पर लगी रोक को हटाया

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here