10.8 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

आ गई शुभ घड़ी, रामभक्ति में डूबी द्रोणनगरी; नगर में आज यहां होंगे मुख्य आयोजन

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  अयोध्या में आज श्रीरामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर द्रोणनगरी पूरी तरह से सज चुकी है। भक्तों में अपने आराध्य भगवान राम को लेकर आस्था हिलोरें भर रही है। उनके स्वागत के लिए घरों से लेकर मंदिरों, प्रतिष्ठानों व बाजार को श्रीराम के ध्वज, केसरिया गुब्बारे, फूलों व रंग-विरंगी लाइटों व झालरों से सजाया गया है।

पलटन बाजार, घंटाघर, प्रेमनगर बाजार समेत विभिन्न मंदिरों में अयोध्या से लाइव प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं। मुख्य मार्गों को लड़ियों से सजाया गया है। डीजे पर श्रीराम भजनों की धुन सुनाई दे रही है। इसके अलावा टपकेश्वर में 2100 दीये जलाने के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में दीपोत्सव होगा।

प्रेमनगर में क्षेत्रवासियों की ओर से पांच हजार दीये जलाए जाएंगे। राजनीतिक दलों, धार्मिक व सामाजिक संगठन के अलावा व्यापारियों व कालोनियों की सोसाइटी भी इन आयोजनों में उत्साह दिखाते हुए श्रीराम के स्वागत कर रहे हैं। इसके अलावा मंदिरों में कथा, पूजन, पाठ, प्रसाद वितरण व भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

गोपीनाथ मंदिर से निकलेगी भव्य राम बरात

दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी व पलटन बाजार व्यापारियों की ओर से आज कालिका माता मंदिर मार्ग स्थित गोपीनाथ मंदिर से भव्य राम बरात निकाली जाएगी। जिसमें हनुमान सेना व विभिन्न झांकियां रहेंगी। दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी के प्रधान संतोख नागपाल ने बताया कि मंदिर से मोती बाजार, फ्रूट मार्केट, पंचायती मंदिर, घंटाघर से हनुमान चौक से वापस मोती बाजार होते हुए मंदिर पर समाप्त होगी। जगह जगह स्वागत के साथ ही भंडारे का आयोजन होगा।

यहां होंगे मुख्य आयोजन

भाजपा की ओर से गढ़ी कैंट स्थित श्री टपकेश्वर मंदिर में दीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा। श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में 108 कलशों से दुग्धाभिषेक के बाद आरती होगी। जीएसम रोड के इंद्रापुरम स्थित शिव मंदिर से श्रीरामोत्सव को लेकर रैली निकाली जाएगी। गढ़ी कैंट स्थित नवग्रह शनि मंदिर में 1100 दीये जलाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें – सीएम धामी ने किया श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ, देवभूमि में उत्साह

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here