7.9 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

कर्मचारी चयन आयोग की सभी परीक्षाओं के लिए अब करना फ्रेश OTR, नई वेबसाइट ssc.gov.in लॉन्च

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  एसएससी की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में विभिन्न योग्यता (10वीं, 12वीं, स्नातक व अन्य) योग्यता वाले पदों पर सीधी भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को अब नया वन-टाइम-रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा। आयोग द्वारा बृहस्पतिवार, 22 फरवरी 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार विभिन्न परीक्षाओं (SSC Exams 2024) के लिए सभी उम्मीदवारों को फ्रेश OTR जेनरेट करना होगा।

बता दें कि SSC ने यह अधिसूचना इसलिए जारी की है क्योंकि आयोग द्वारा अपनी नई वेबसाइट हाल ही में 17 फरवरी 2024 लॉन्च की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले आयोग की वेबसाइट, ssc.nic.in थी, लेकिन नई लॉन्च की गई वेबसाइट का ऐड्रेस है www. ssc.gov.in। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने पुरानी वेबसाइट पर OTR जेनरेट किया था, उन्हें भी अब नई वेबसाइट पर फ्रेश रजिस्ट्रेशन करना होगा। हालांकि, इस रजिस्ट्रेशन के लिए कोई समय-सीमा की घोषणा SSC द्वारा नहीं की गई है।

कर्मचारी चयन आयोग की विभिन्न परीक्षाओं (SSC Exams 2024) में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को SSC की नई वेबसाइट पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर दिए गए ‘Login/Register’ लिंक और फिर Register Now लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार OTR पेज पर पहुंच सकेंगे। यहां दिए गए निर्देशों को फॉलो करते हुए उम्मीदवार अपना पंजीकरण कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वन-टाइम-रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए शुल्क का भुगतान करते हुए सिर्फ आवेदन ही करना होगा यानि हर बार पोर्टल पर पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें – बॉक्स ऑफिस पर यामी गौतम के मिशन से कोहराम, पहले दिन तगड़ी कमाई से छुआ आसमान

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here