8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

आखिरी गेंद पर मिली मुंबई इंडियंस को जीत, दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराया

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के उद्घाटन मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर जीत से आगाज किया। आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन चाहिए था। एस संजना ने सिक्स लगाकर मैच समाप्त किया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 34 गेंद पर 55 बनाकर आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुईं। आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन बना थे और एस संजना ने सिक्स जड़ दिया। दिल्ली के लिए अरुंधति और कैप्सी को 2-2 विकेट मिला।

इससे पहले डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बहुत धीमी रही। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय टीम के पक्ष में रहा। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज शबनम इस्माइल ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही ओपनर शेफाली वर्मा को बोल्ड कर दिल्ली को बैकफुट पर भेज दिया।

कैप्सी ने खेली अर्धशतकीय पारी

इसके बाद कप्तान लैनिंग और कैप्सी ने साझेदारी बनाने के लिए समय लिया। गत सत्र की सर्वाधिक रन स्कोरर रहीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने शेफाली का विकेट गिरने के बाद हाथ खोलने का भरपूर प्रयास किया, परंतु साइका इशाक और इस्माइल ने उन्हें कोई अवसर नहीं दिया।

रोड्रिग्स का मिला साथ

इस दौरान कैप्सी ने चौथे ओवर में ब्रंट के खिलाफ दो चौके और पांचवें ओवर में इस्माइल के खिलाफ एक चौका लगाया, परंतु वह भी रन गति को बहुत नहीं बढ़ा सकीं। कैप्सी ने 53 गेंद पर 75 रन की पारी खेली। वहीं, 24 गेंद पर रोड्रिग्स ने 42 रन बनाए। अमेलिया केर और नैट सिवर ब्रंट को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- कर्मचारी चयन आयोग की सभी परीक्षाओं के लिए अब करना फ्रेश OTR, नई वेबसाइट ssc.gov.in लॉन्च

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here