10.1 C
London
Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img

केन विलियमसन ने बल्ले से मचाया गदर, दोनों पारियों में जड़ा शतक, Don Bradman के बड़े रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्लीन्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन ने माउंट माउंगानुई में बे ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में एक के बाद एक शतक लगाया है।

विलियमसन ने दोनों पारियों में बनाया शतक

विलियमसन ने दोनों पारियों में शतक जड़ा और टीम को 528 रनों की विशाल बढ़त दिलाई। विलियमसन ने पहली पारी में 132 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 109 रन बनाए। दूसरी पारी में विलियमसन ने 289 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 118 रन बनाये।

इस बीच विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 31वें शतक के साथ कई बड़े कीर्तिमान हासिल किए। घरेलू जमीन पर यह विलियमसन का 18 वां टेस्ट शतक है। इसके साथ ही वह घरेलू जमीन पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर आ गए हैं।

विलियमसन ने की डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन और इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट के नाम भी घरेलू मैदान पर 18 टेस्ट शतक हैं। श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी महेला जयवर्धने, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक्स कैलिस और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम भी घरेलू मैदान पर 23 शतकों का रिकॉर्ड है।

बे ओवल में विलियमसन के नाम सबसे ज्यादा शतक

46 घरेलू टेस्ट मैचों में विलियमसन ने 69.03 की औसत से 4 हजार 487 रन बनाए हैं। विलियमसन एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पांचवें कीवी खिलाड़ी हैं। साथ ही विलियमसन माउंट माउंगानुई के बे ओवल में सबसे ज्यादा 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

एक टेस्ट की दोनों पारियों में न्यूजीलैंड के शतक लगाने वाले बल्लेबाज:

  • ग्लेन टर्नर,
  • ज्योफ हॉवर्थ,
  • एंड्रयू जोन्स
  • पीटर फुल्टन और
  • केन विलियमसन

ये भी पढ़ें: उत्तराखण्ड कनिष्ठ सहायक परीक्षा 2022 के परिणाम घोषित, इन उम्मीदवारों का हुआ चयन

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here