21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

श्रीनगर और पौड़ी विधानसभा सीटों पर गणेश गोदियाल ने दी कड़ी टक्कर, यहां सिर्फ 698 वोट से आगे रहे अनिल बलूनी, होगी समीक्षा

ख़बर रफ़्तार, श्रीनगर: लोकसभा चुनाव 2024 में गढ़वाल संसदीय सीट पर भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अनिल बलूनी ने 1 लाख 63 हजार 503 वोट के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को मात दी है. माना जा रहा है कि भाजपा के बूथ लेबल कार्यकर्ता बूथ में यदि अधिक जोर लगाते, तो जीत के अंतर को और बढ़ाया जा सकता था.

अब जिन बूथ पर भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अनिल बलूनी को कम वोट मिले हैं, उन बूथ की जानकारी जुटाई जाएगी. इसके बाद भाजपा विधायक और संगठन कम वोट मिलने वाले बूथ कार्यकर्ताओं की जल्द समीक्षा बैठक करेंगे. इसके साथ ही कम वोट मिलने की असल वजह को जाना जाएगा.

पौड़ी, श्रीनगर, चौबट्टाखाल और रामनगर ऐसी विधानसभा सीटें रहीं, जहां वोटों के अंतर को बढ़ाया जा सकता था. यहां नगर क्षेत्र पौड़ी में ही 16 बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने अनिल बलूनी से अधिक वोट हासिल किए. जिससे पौड़ी विधानसभा सीट में भी बलूनी सिर्फ 3208 वोट से ही कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को पछाड़ पाए. श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में भी अनिल बलूनी सिर्फ 698 वोट के अंतर से गोदियाल को पछाड़ पाए. इससे भी जीत के मार्जिन में कमी आई. ऐसे में भाजपा जल्द समीक्षा बैठक कर कम वोट मिलने वाले बूथ की जानकारी जुटाने के बाद बूथ लेबल कार्यकर्ताओं की बैठक लेगी.

वहीं इस मामले में पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि जिन बूथों पर वोट कम आये, उनका मंथन किया जा रहा है. संगठन अपने स्तर से कार्यकर्ताओं के साथ बैठ कर इन कारणों पर चर्चा करेगा कि क्या कारण रहे हैं कि इन बूथों पर पार्टी पिछड़ी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी समीक्षा की बात कह चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- चमोली में बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर बोलेरो खाई में गिरी, 2 युवकों की मौत

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here