12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

दिल्ली में काल बनकर बरसी आग, एक हफ्ते में 13 लोगों ने गंवाई जान; बचने के चक्कर में कई सोए मौत की नींद

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  द्वारका सेक्टर 10 में एक आवासीय अपार्टमेंट की एक मंजिल पर आज सुबह आग लग गई। घटना के दौरान आग से बचने के लिए दो महिलाएं क्रमश: चौथी और पांचवीं मंजिल से कूद गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से एक को मृत घोषित कर दिया गया है।

हफ्तेभर में 1 दर्जन से ज्यादा मौत

दूसरी महिला का इलाज चल रहा है। बता दें कि फरवरी महीने में दिल्ली का जमकर कहर देखने को मिला। एक हफ्ते के अंदर दिल्ली में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोग झुलस भी गए। एक दिन में सबसे ज्यादा 15 फरवरी को अलीपुर की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग से 11 लोगों की मौत हुई थी।

शाहदरा में बुजुर्ग की गई जान

16 फरवरी यानी शुक्रवार को शाहदरा इलाके के राम नगर क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक दर्दनाक घटना सामने आई है जिससे पूरे इलाके में मातम का माहौल है। एलपीजी गैस सिलेंडर लीकेज से घर में आग लग गई। धुंए के कारण दम घुटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। सुबह सात बजे बेटी गैस चूल्हे पर चाय बना रही थी। गैस लीकेज होने से घर में आग लग गई। बुजुर्ग को छोड़कर परिवार के बाकी सदस्य घर से बाहर आ गए। बुजुर्ग अंदर ही फंस गए।

अलीपुर में लगी थी भीषण आग

इससे पहले दिल्ली के अलीपुर की केमिकल फैक्ट्री में 15 फरवरी को भीषण आग लगी थी। आग इतनी भयंकर थी कि इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई। चार लोगों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आग के बाद आसपास की आधा दर्जन इमारतों का हाल रौंगटे खड़े कर देने वाला था। फैक्ट्री में रखे केमिकल और पेंट से भरे ड्रम धमाके के साथ आग का गोला बनकर करीब 20 फीट तक उछले और इमारतों पर जाकर गिरे।

इन इमारतों में बनीं दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं। हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि पेंट फैक्ट्री से करीब 10-12 मीटर दूर मौजूद कॉस्टमेटिक्स शॉप की इमारत की दूसरी मंजिल पर बने घर की छत पर केमिकल से भरा ड्रम जाकर गिर गया।

यह भी पढ़ें-बीजेपी में शामिल हुए अखिलेश के करीबी रहे मनोज यादव, बसपा के गौरव नंद ने भी थामा भाजपा का दामन

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here