14 C
London
Wednesday, May 22, 2024
spot_img

दिल्ली : ‘हम दुख नहीं मनाएंगे’, सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में ऐसा क्यों कहा?

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार हुए एक साल हो गए है। आज के ही दिन यानी 26 फरवरी को पिछले साल मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने भी गिरफ्तार किया, तभी से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि छोटे भाई मनीष सिसोदिया को याद करना चाहूंगा। आज ही के दिन एक साल पहले उन्हें एक झूठे केस में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन हम दुख नहीं मनाएंगे, हमें उन पर गर्व है। सभी खड़े होकर उन्हें सेल्यूट करें।

पक्ष-विपक्ष के मतभेद हो सकते हैं, लेकिन सदन लोकतंत्र का मंदिर है। विपक्ष के नेताओं ने एलजी के अभिभाषण में हंगामा किया, गलत बात है। हमारे काम की चर्चा एलजी ने अपने अभिभाषण में ही नहीं की, बल्कि देश दुनिया में हो रही है। आज आम आदमी पार्टी का मॉडल पूरे देश को दिशा दिखा रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली के क्षेत्र में आप सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किया है।

ये भी पढ़ें…चार्जिंग के दौरान एक व्यक्ति को मोबाइल चलाना पड़ा महंगा, बैटरी में ब्लास्ट से हुई मौत

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि चार से पांच लाख बच्चों ने निजी स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है, यह काम हम पूरे देश में कर सकते हैं। देश के दूसरे राज्यों में सरकारी स्कूल बंद करके निजी स्कूलों में जाने के लिए फोर्स किया जा रहा है। पांच लाख करोड़ में देश के सभी सरकारी स्कूल अच्छे बनाए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें…जयपुर में दुष्कर्म पीड़िता और उसके भाई पर आरोपितों ने किया हमला, देसी कट्टे से गोली मारने के बाद सरिए से किया वार

विधानसभा में बोलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री राजघाट महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचे। उनके साथ आप के कई विधायक भी राजघाट पहुंचे। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल जाने के एक साल पूरे होने पर केजरीवाल मंत्रिमंडल और पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के साथ बापू की समाधि पर पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्‍गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here