18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्‍गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

ख़बर रफ़्तार, रांची: झारखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका मिला है। राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा की पत्‍नी व पश्चिम सिंहभूम जिले की सांसद गीता कोड़ा ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। वह अब भाजपा संग जुड़ गई हैं। झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उन्‍हें पार्टी में शामिल कराया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वह राज्‍य में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए गठबंधन से खुश नहीं हैं।

 

पहले भी हुई थीं बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं

हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है जब चाईबासा से सांसद गीता कोड़ा के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं सामने आईं। इससे पहले 17 जनवरी को उनके भाजपा में शामिल होने की खबर सामने आई थी। यह भी सुनने में आया था कि वह प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी से बात कर केंद्रीय नेतृत्‍व से सहमति तक ले चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:-चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर वायुसेना ने किया अभ्यास, विमान वापस आगरा एयरबेस हुआ रवाना

हालांकि, तब शायद किसी वजह से बात नहीं बन सकी। गौरतलब है कि उनके पति और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी पहले भाजपा में रहे हैं। मधु कोड़ा साल 2000 में भाजपा के ही टिकट पर जगन्नाथपुर से विधायक बने थे। भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं संग दोनों के संबंध रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-देहरादून : गैरसैंण में सरकार को लग रही ठंड, दून में बजट सत्र कराए जाने के विरोध में हरीश रावत ने रखा मौन व्रत

परिवार को साथ ले चलती कांग्रेस: गीता 

आज इस मौके पर गीता कोड़ा ने कहा, जिस तरह से कांग्रेस ने देश को गर्त में डाला है, जिस तरह की उसकी रणनीति है। एक तरफ कहती है कि हम सभी को साथ लेकर चलेंगे, लेकिन असल में सिर्फ अपने परिवार को साथ ले चलती है। वह आगे कहती हैं कि अगर राजनीति का मतलब है जनता की सेवा करना, उनके बीच में रहना, ऐसे में जहां जनता के हित को दरकिनार किया जाता है वहां रहने का कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें:-गाजियाबाद : सड़क पार कर रही मां-बेटी को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दो साल की मासूम की मौत

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here