10.3 C
London
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

देहरादून एसएसपी ने दो चौकी प्रभारी को किया निलंबित, लापरवाही के चलते बदमाश मसूरी गेस्ट हाउस से हुए फरार

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  मसूरी में बदमाश व पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ में दो चौकी प्रभारियों की बड़ी चूक सामने आई है। पुलिस के अनुसार, पिस्टल होने के बावजूद बदमाश को पकड़ने गए मयूर विहार चौकी प्रभारी जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी ने सूझबूझ नहीं दिखाई।

बदमाश के मसूरी गेस्ट हाउस में छिपे होने की मिली थी सूचना

दरअसल, पुलिस को देहरादून में पत्नी के सिर पर गोली मारने वाले बदमाश के मसूरी के गेस्ट हाउस में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर एसएसपी अजय सिंह ने बदमाश को पकड़ने के लिए चौकी प्रभारी मालदेवता मिथुन कुमार, मयूर विहार चौकी प्रभारी जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को पूरी तरह से ब्रीफ करके भेजा था। उनके साथ दो कांस्टेबल भी थे। तीनों चौकी प्रभारियों के पास पिस्टल भी थी।

मसूरी स्थित साक्षी होम स्टे पहुंचने पर जब चौकी प्रभारी मिथुन कुमार ने दरवाजा खटखटाया तो बदमाश शुभम भागने का प्रयास करने लगा। इस पर चौकी प्रभारी मिथुन कुमार ने बहादुरी का परिचय देते हुए उसे पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश ने उनके पेट में गोली मार दी, जिसके कारण वह बुरी तरह से जख्मी हो गए।

बताया जा रहा है कि जिस होम स्टे में यह घटना हुई है, उसमें छह कमरे हैं, लेकिन अंदर जाने व बाहर निकलने के लिए एक ही गैलरी है। चौकी प्रभारी को गोली मारने के बाद बदमाश शुभम वहां से आसानी से भाग गया, जबकि दोनों चौकी प्रभारियों ने पिस्टल निकालने तक की जहमत नहीं उठाई। पुलिस अधिकारियों की मानें तो यदि दोनों चौकी प्रभारी हवाई फायर करते तो उसे वहीं से पकड़ा जा सकता था।

एसएसपी ने की घटना की समीक्षा

मामला संवेदनशील होने के चलते एसएसपी अजय सिंह ने सोमवार को दोनों चौकी प्रभारियों, उनके साथ गए दो सिपाहियों से घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने घटनास्थल के कुछ वीडियो भी देखे, जिसमें दोनों चौकी प्रभारियों की घोर लापरवाही सामने आई। इस पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी मयूर विहार जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मसूरी से भागा, कुठालगेट बैरियर पर हुआ गिरफ्तार

चौकी प्रभारी मिथुन कुमार को गोली मारने के बाद बदमाश शुभम देहरादून की तरफ भागा। रास्ते में उसने देहरादून आने के लिए कैब बुक की। इसी बीच अलर्ट मोड में आई पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी कर दी थी। कुठाल गेट में पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। यह देखकर शुभम कार से उतरा और जंगल की ओर भागने लगा, लेकिन पुलिसकर्मियों की नजर उस पर पड़ गई। उन्होंने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन इसी बीच बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

बचाव में पुलिसकर्मियों ने भी फायर किए, जिसमें एक गोली उसके पांव में लगी और वह भाग नहीं सका। इस पर पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के पास से दो देसी पिस्टल, तीन कारतूस बरामद हुए हैं। वह हरियाणा के सोनीपत में थाना सिविल लाइन, महावीर कालोनी का रहने वाला है।

अभी भी चौकी प्रभारी के पेट में है गोली

गोली लगने से घायल चौकी प्रभारी मालदेवता मिथुन कुमार की हालत में सुधार है। मैक्स अस्पताल में भर्ती मिथुन का एक आपरेशन पहले हो चुका है, जबकि चिकित्सकों ने एक और आपरेशन करने को कहा है। गोली अभी उनके पेट में ही है। गोली निकालने पर खून का अधिक रिसाव हो सकता है, ऐसे में अभी गोली नहीं निकाली जा सकी है। इसके लिए आपरेशन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश : भजन-कीर्तन में नाचने से रोका तो युवती के सिर पर कुकर से किया वार, मौत

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here