12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

पहली बार बनी चैंपियन, शाहरुख खान की टीम ने झेली करारी शिकस्त

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्लीरविवार को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच कैरेबियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच खेला गया।

अनेजन ने जीता मुकाबला-

अमेजन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने उतारा। नाइट राइडर्स ने 18 ओवर में 10 विकेट गंवाकर केवल 94 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेजन की टीम 14वें ओवर में ही 1 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया।

खराब रही शुरुआत- 

नाइट राइडर्स की पारी की बात करें तो टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्क डेयाल 16 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद अगले ही ओवर में वाल्टन भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम के लिए सबसे ज्यादा कीसी कार्टी ने 45 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के के साथ 38 रन बनाए।

किरोन पोलार्ड भी 0 पर लौटे-

कप्तान किरोन पोलार्ड 0 रन पर आउट हुए और ड्वेन ब्रावो 8 रन पर पवेलियन लौट गए। रसेल 3 रन बनाकर आउट हुए। ब्रावो ने कार्टी के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा 32 रन भी जोड़े। इसके कोई भी बल्लेबाज 1 रन से आगे नहीं बढ़ पाया।

अमेजन की गेंदबाजी-

इस बीच अमेजन के गेंदबाजों के सामने नाइट राइडर्स के सभी बल्लेबाज पूरे तरह से बेबस नजर आए। गेंदबाजी में अमेजन की ओर से ड्वेन प्रीटोरियस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट, गुडाकेश मोती और कप्तान इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, रोमारियो शेफर्ड और रोन्सफोर्ड बीटन ने 1-1 विकेट लिया।

शाई होप और सैम अयूब की जिताया मैच-

जीत के लिए 94 रन का पीछा करने आई अमेजन की टीम की शुरुआत भी खास नहीं थी और कीमो पॉल दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर 11 रन बनाकर वापस लौट गए। इसके बाद शाई होप और सैम अयूब ने दूसरे विकेट के लिए दमदार पार्टनरशिप करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

नाइट राइडर्स ने जीता मैच-

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 गेंदों में नाबाद 84 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई। सैम अयूब ने 41 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के लगाकर 52 रन कूटे। शाई होप ने 32 गेंदों में 2 चौके के साथ 32 रन ही बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। गेंदबाजी में नाइट राइडर्स की तरफ से अकील होसेन ने एक विकेट चटकाया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here