उत्तराखंड : विधानसभा सत्र में समान नागरिक संहिता बिल होगा पेश, सुरक्षा को लेकर किए ये कड़े इंतजाम

खबरे शेयर करे -

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  पांच फरवरी से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में समान नागरिक संहिता बिल प्रस्तुत किया जाना है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो इसको लेकर पुलिस विभाग सतर्क हो गया है। शुक्रवार को शांति भंग करने की संभावना को देखते हुए दून पुलिस ने 150 से अधिक व्यक्तियों को नोटिस जारी किया है। उन्हें पाबंद मुचलका करने को लेकर जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी गई है।

इससे पहले गुरुवार को अधिकारियों की गोष्ठी लेकर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमान की ओर से कुछ संगठनों की ओर से विधानसभा सत्र में बिल प्रस्तुत किए जाने के विरोध में धरने प्रदर्शन किए जाने की संभावना जताई गई थी। एडीजी के निर्देश पर दून पुलिस ने ऐसे संगठनों व लोगों को चिह्निकरण करते पुलिस व अभिसूचना तंत्र को सतर्क कर दिया है।

कड़ी होगी विधानसभा की सुरक्षा

अहम सत्र को लेकर दून पुलिस की ओर से विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी। विधानसभा परिसर में पासधारक व्यक्तियों को ही पूरी चेकिंग के बाद प्रवेश की अनुमति दी जाएगी व विधानसभा परिसर के अंदर एवं बाहर और उसके आसपास बैरिकेडिंग लगाने के साथ-साथ प्रमुख स्थलों पर चेकिंग कराई जाएगी। विधानसभा के बाहर पर्याप्त मात्रा में पुलिस और पीएसी बल नियुक्त होगी वहीं विधानसभा के अंदर भी सिविल वर्दी पुलिसवर्दी तैनात रहेंगे।

ये भी पढ़ें..उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता से कितना बदल जाएगा महिलाओं का जीवन? 11 प्वाइंट में समझिए इसका प्रभाव

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours