22.3 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

14 लाख राशन कार्डधारकों को रियायती दरों पर मिलेगा नमक, शासनादेश जारी

ख़बर रफ़्तार: उत्तराखंड के करीब 14 लाख राशनकार्डधारकों को सरकारी राशन की दुकानों से राशन के साथ रियायती दरों पर एक किलो नमक मिलेगा। शासन ने इसका आदेश कर दिया है।

नमक अंत्योदय और प्राथमिक के सभी परिवारों को इसी महीने से मिलने लगेगा। खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने आयोडीन युक्त नमक दिए जाने को इन परिवारों के लिए बड़ी सौगात बताया है। खाद्य मंत्री ने कहा, खाद्य विभाग की ओर से गरीब राशनकार्ड धारकों के लिए कई अहम योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण मुफ्त अन्न योजना है, जिसका गरीब वर्ग को लाभ मिल रहा है।

सरकार अब अंत्योदय और प्राथमिक परिवारों के लिए एक और लाभप्रद योजना शुरू करने जा रही है। विभाग की ओर से इन परिवारों को अब आयोडीन युक्त नमक दिया जाएगा। जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री इस योजना का शुभारंभ करेंगे। विभाग के अफसरों के मुताबिक, रियायती दरों पर मिलने वाला नमक दुकानों में पहुंचना शुरू हो गया है। पात्र परिवारों को इसी महीने से इसका लाभ मिलना है। नमक आठ रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से दिया जाएगा।

खाद्य विभाग गरीब राशनकार्डधारकों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है। उनकी जो मूलभूत आवश्यकताएं हैं, जिनमें गेहूं, चावल शामिल है, उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है। अब नमक दिया जाएगा, जो कुपोषण से लड़ने में कारगर साबित होगा।
– रेखा आर्या, खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here