8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

आज रात 11.55 बजे तक ही कर सकेंगे नीट एमडीएस परीक्षा के लिए के लिए आवेदन

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  देश भर के डेंटल कॉलेजों में इस साल पीजी करने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। विभिन्न केंद्रीय संस्थानों, राज्यों, निजी डेंटल कॉलेजों के साथ-साथ सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा संस्थानों (AFMS) में डेटेंल पीजी कोर्स में दाखिले तथा आर्मी डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए डेंटल सर्जन की स्क्रीन परीक्षा NEET MDS 2024 में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण हो रहे हैं। यह पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 19 फरवरी 2024 की रात 11.55 बजे समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

NEET MDS 2024: कहां और कैसे करें अप्लाई?

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर किए जा सकते हैं। स्टूडेंट्स को इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद NEET MDS सेक्शन में जाना होगा और फिर 2024 सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से स्टूडेंट्स सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स को NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण के दौरान 3500 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। OBC और EWS उम्मीदवारों के लिए भी समान फीस होगी। हालांकि SC, ST और PWD उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 2500 रुपये ही है।

NEET MDS 2024: कौन कर सकता है अप्लाई?

हालांकि, आवेदन से पहले स्टूडेंट्स को निर्धारित योग्यता मानदंड जान लेने चाहिए। NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण वे छात्र-छात्राएं ही कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता संस्थान से बैचलर इन डेंटल सर्जरी (BDS) की डिग्री प्राप्त की हो। अंतिम योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद 12 महीने की अनिवार्य इंटर्नशिप कर रहे उम्मीदवार भी पंजीकरण कर सकते हैं, लेकिन उनकी इंटर्नशिप 31 मार्च 2024 तक पूर्ण होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें…थाने के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से बच्ची समेत दो श्रद्धालुओं की मौत, 12 लोग घायल

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here