6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

कांग्रेस से हाथ मिलाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य? पार्टी बनाते ही I.N.D.I.A पर कह दी बड़ी बात

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली :  समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को तालकटोरा स्टे़डियम में अपनी नई राजनीतिक पार्टी, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (आरएसएसपी) की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का एकमात्र इरादा आईएनडीआई गठबंधन को मजबूत करना और बीजेपी को हराना है।

भाजपा को हराना अनिवार्य- स्वामी प्रसाद

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज देश में अराजकता का माहौल है, लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि जिन किसानों से वादा किया गया था कि आय दोगुनी कर दी जाएगी, उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। ईडी द्वारा व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। यह सुनिश्चित करना अनिवार्य हो गया है कि भाजपा को हराया जाए।

सपा के पूर्व नेता ने बनाई पार्टी

पूर्व सपा नेता ने कहा कि भाजपा को हराने लिए कोई बलिदान देंगे। बता दें कि 20 फरवरी को स्वामी प्रसाद ने सपा की प्राथमिक सदस्यता और उत्तर प्रदेश विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया और एक नई पार्टी के गठन की घोषणा की।

स्वामी प्रसाद ने कहा कि अगर मेरे परिवार से कोई भी भाजपा में शामिल होता है, तो उसे भी हार का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आईएनडीआई गठबंधन के संयोजक हैं। सीट बंटवारे को लेकर मैं जल्द ही उनसे मिलूंगा।

बदायूं से सांसद हैं मौर्य की बेटी

दिलचस्प बात यह है कि मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बदायूं से मौजूदा भाजपा सांसद हैं। सपा ने इस सीट से बदायूं के पूर्व सांसद और मुलायम के भतीजे धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने अभी तक संघमित्रा की बदायूं से उम्मीदवारी की पुष्टि नहीं की है। बताते दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मौर्य के बीच दरार तब और बढ़ गई जब सपा प्रमुख ने कहा कि वह (स्वामी प्रसाद मौर्य) फायदे के लिए सपा में आए हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली : स्कूल की लाइब्रेरी में शिक्षक ने की आत्महत्या, 3 पेज के सुसाइड नोट में बताया कारण

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here