10.7 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

हल्द्वानी हिंसा पर क्या बोले राजनेता, जानिए इसके लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, नैनीताल:  हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को ध्वस्त करने के बाद बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने नगर निगम और पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। देखते ही देखते पत्थरबाजी और आगजनी शुरू हो गई। जिसमें 300 से अधिक पुलिसकर्मी और निगमकर्मी घायल हो गए। मामले में स्थानीय विधायक सुमित हृदयेश ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है तो उधर, हरीश रावत ने घटना पर चिंता जताई है। वहीं, हल्द्वानी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी अपनी प्रतिकिया दी है।

विधायक सुमित हृदयेश का बयान

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने एक बयान जारी कर कहा है कि आजादी से लेकर आजतक हल्द्वानी में कभी भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई है। यहां हमेशा अमन, चैन और एकता का माहौल रहा है। हाईकोर्ट ने इस प्रकरण की सुनवाई की तारीख 14 फरवरी को दी थी, फिर भी शासन-प्रशासन ने जल्दबाजी कर इस कृत्य को अंजाम दिया। मेरी मुख्यमंत्री से फोन पर वार्ता हुई है। उन्हें पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया है, जितने भी प्रशासनिक अधिकारी, पुलिसकर्मी और स्थानीय नागरिक इस कृत्य में घायल और हताहत हुए हैं, मेरी संवेदना उनके परिवारजनों के साथ है। मेरी सभी शहरवासियों से अपील है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर गौर न करें और शांति व्यवस्था बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें।

ये पढ़ें-एक कमर पर तो दूसरी जांघ पर लगी गोली, रोहित मसीह का शव देख बुरी तरह बिलख पड़े माता-पिता

हरीश रावत ने जताई चिंता

हल्द्वानी में आगजनी और हिंसा की घटना पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने चिंता व्यक्त की है। हरीश रावत ने कहा कि हल्द्वानी हमेशा से प्रेम, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक रहा है, वहां पर ऐसी घटना का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे में अगर शांत हल्द्वानी उबाल मार रहा है तो फिर यह गहन चिंता का विषय है। हरीश रावत ने सभी लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

हल्द्वानी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान 

हल्द्वानी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि किसी को भी अपने हाथ में कानून लेना का अधिकार नहीं है चाहे धार्मिक स्थिति हो या कोई और कारण हो। उत्तराखंड में अगर कोई कानून हाथ में लेगा तो धामी सरकार ने उससे निपटने की तैयारी भी कर ली है।

हल्द्वानी हिंसा पर बोली मुख्य सचिव राधा रतूड़ी

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा- हम लोग पहले पूरी स्थिति को अच्छे से अध्ययन करेंगे और फिर उसके क्या लीगल बिंदु है वो देखेंगे, सरकार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई होगी तो जो भी उसमें दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। हम स्थिति का पूरा अध्ययन करने के बाद सीएम को विस्तृत जानकारी देंगे। दंगाइयों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

हल्द्वानी हिंसा पर बोले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

हल्द्वानी हिंसा पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह मामला चिंताजनक है, लेकिन राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन स्थिति को संभाल लेगा। सरकार वहां सक्षम है और इस मामले को जल्द ही अंडर कंट्रोल कर लिया जाएगा।

अवैध अतिक्रण हटाने के दौरान भड़की थी हिंसा

बता दें कि, हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को नगर निगम ने जेसीबी लगाकर अवैध रूप से बने मदरसा व नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद क्षेत्र में हिंसा भड़क गई थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन की टीम पर पथराव शुरू कर दिया था

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here