17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, नंबर 1 बल्लेबाज बनने के पहुंचे करीब; कप्तान रोहित को भी हुआ बंपर फायदा

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन (765) बनाए, जिसमें कुल 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल रहे।

इस प्रदर्शन के बाद किंग कोहली को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ से नवाजा गया। इस बीच विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगाई है।

किंग कोहली एक बार फिर से ईसा पूर्व रेटिंग रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बनने के करीब पहुंच गए हैं। रेटिंग रैंकिंग में विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके आगे पाकिस्तान के पूर्व कैप्टन बाबर आजम और पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं।
ICC ODI Rankings: Virat Kohli ने वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

रियल, चार्टर्ड रेटिंग में विराट कोहली (विराट कोहली) तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। किंग कोहली ने विश्व कप 2023 के फुटबॉल मैच में शानदार शतक जमाया था और फाइनल मैच में प्लास्टिक की पारी खेली थी, जिसका इनाम मिल गया है।

पूर्व भारतीय कप्तान की रेटिंग में भी फायदा हुआ है और उनकी निगाहें शुभमन गिल और बाबर आजम से आगे निकलकर पहला स्थान हासिल करने पर होगी।

शुभमन गिल पहले स्थान पर हैं, जहां पर 826 रेटिंग प्वाइंट हैं, जबकि बाबर आजम के 824 अंक हैं। किंग कोहली 791 पॉइंट के साथ तीसरे और कैप्टन रोहित शर्मा 769 पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर हैं।

5 शीर्ष बल्लेबाज आईसीसी वनडे रैंकिंग

1.शुभमन गिल- 826 रेटिंग प्वाइंट

2. बाबर आजम- 824 रेटिंग पॉइंट

3. विराट कोहली- 791 रेटिंग प्वाइंट

4. रोहित शर्मा- 769 रेटिंग पॉइंट

5. क्विंटन डिकॉक- 760 रेटिंग पॉइंट

हालाँकि, विश्व कप 2023 के बाद भारतीय शेयरों की रैंकिंग में नुकसान हुआ है। मोहम्मद सिराज दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं। वहीं, मालदीव से जोड़े पर आ गए हैं। विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म करने वाले मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर हैं। यथार्थवादी पहलवान को भी एक अंक का घाटा हुआ है। वह 10 वें स्थान पर फ़्लॉए गए हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here