21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

उत्तराखंड : 22 जनवरी को अवकाश की घोषणा, तो क्या नहीं हो पाएंगे आमजन के सरकारी काम? ये है तैयारी

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  अयोध्या में भगवान श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सोमवार को भले ही उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश घोषित कर दिया हो, लेकिन लोगों को कोई परेशानी न हो, इसका भी पूरा ख्याल रखा गया है।

आधे दिन खुली रहेगी ओपीडी

दून अस्पताल में सोमवार को ओपीडी आधे दिन खुली रहेगी। दून अस्पताल के प्राचार्य ने बताया कि सोमवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन के चलते भले आधे दिन का अवकाश हो, लेकिन मरीजों के लिए आपातकालीन सेवाएं 24 घंटे एवं ओपीडी सेवाएं प्रात: नौ बजे से दोपहर एक बजे तक संचालित की जाएंगी। राजकीय दून मेडिकल कालेज के साथ-साथ चिकित्सालय भी है। जनहित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

रिशेड्यूल होंगे पासपोर्ट के अप्वाइंटमेंट

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडे के मुताबिक, 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे बजे तक के सभी अप्वाइंटमेंट निरस्त कर दिए गए हैं। इसके साथ ही ऐसे आवेदकों को अपना अप्वाइंटमेंट रिशेड्यूल कराने का विकल्प दिया गया है।

जिन आवेदकों का अप्वाइंटमेंट 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे के बाद का है, वह पासपोर्ट संबंधी कार्य के लिए अप्वाइंटमेंट के मुताबिक पासपोर्ट सेवा केंद्र या पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (अल्मोड़ा, नैनीताल, काठगोदाम, रुद्रपुर, रुड़की व श्रीनगर) में पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन आवेदकों ने 22 जनवरी के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय दून में सार्वजनिक पूछताछ के लिए अप्वाइंटमेंट बुक किया है, वह 23 जनवरी को कार्यालय में आ सकते हैं।

वीआइपी कोटे में बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

आरटीओ कार्यालय में जिन आवेदकों ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस या फिर लाइसेंस नवीनीकरण के लिए सोमवार का स्लाट लिया है, उनके लाइसेंस अब मंगलवार व बुधवार को वीआइपी कोटे में बनाए जाएंगे। इस संबंध में आरटीओ (प्रशासन) सुनील शर्मा ने बताया कि सोमवार दोपहर ढाई बजे तक के सभी स्लाट निरस्त कर दिए गए हैं।

हालांकि, जिन आवेदकों को ढाई बजे के बाद का स्लाट मिला है, वह कार्यालय आ सकते हैं। जिन ट्रांसपोर्टरों के वाहन का टैक्स या परमिट सोमवार को समाप्त हो रहा है, वह दोपहर बाद आकर शुल्क जमा करा सकते हैं। शुल्क जमा होने के बाद फिटनेस मंगलवार को कराई जा सकती है।

ग्राहकों के लिए ढाई घंटे खुलेंगे बैंक

सोमवार को सभी बैंक भी दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक संजय भाटिया ने बताया कि सोमवार को बैंक ग्राहकों के लिए दोपहर बाद ढाई घंटे के लिए खुलेंगे। दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक बैंक ग्राहकों के लिए खुले रहेंगे। समस्त बैंक कर्मचारी लंच के बाद बैंकों में उपस्थित रहेंगे। ग्राहक इन ढाई घंटों में अपने कामकाज निपटा सकते हैं।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here