7.9 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

ऊधमसिंह नगर: उत्तराखंड के किसानों के विभिन्न मुद्दों पर भी बनेगी आंदोलन की रणनीति

ख़बर रफ़्तार, बाजपुर:  संयुक्त किसान मोर्चा की हरियाणा के रोहतक में आयोजित बैठक में आगामी बैठक उत्तराखंड में करने का प्रस्ताव रखा गया है।

बैठक से लौटे भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा ने बताया कि उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में बाजपुर भूमि बचाओ आंदोलन सहित उत्तराखंड के किसानों के विभिन्न मुद्दों को गंभीरता से रखा। साथ ही मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में रखने का प्रस्ताव रखा। बाजवा ने कहा कि राष्ट्रीय किसान नेताओं की उपस्थिति में बाजपुर के भूमि संबंधी सहित अन्य मसलों पर विस्तृत चर्चा कर बड़े आंदोलन की भूमिका बनाया जाना आवश्यक है। इस विषय पर संयुक्त किसान मोर्चा गंभीर है।
संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने आगामी बैठक के उत्तराखंड में करने के लिए गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। बाजवा ने कहा कि आठ माह से बाजपुर के 20 गांव की 5838 एकड़ भूमि के भूमिधरी अधिकारों को लेकर चल रहे भूमि बचाओ आंदोलन के बावजूद सरकार की ओर से समाधान न किए जाने से क्षेत्र के किसान, मजदूर, व्यापारी आक्रोशित हैं। सरकार की ओर से मात्र आश्वासन दिए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बाद आंदोलन को तेज करने की योजना है।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here