12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

ईद मिलादुन्नबी पर तिरंगा चादर ने दिया देशभक्ति का पैग़ाम; कलियर रवाना हुए जत्थे

ख़बर रफ़्तार, हरिद्वार:  ईद मिलादुन्नबी पर ज्वालापुर समेत आसपास के देहात से ज़ायरीनों के पैदल जत्थे पिरान कलियर रवाना हुए। पथरी क्षेत्र से निकल गई तिरंगा चादर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और देशभक्ति का पैगाम दिया। इस मौके पर पैगंबर मुहम्मद साहब की तालीम पर अमल करते हुए ज्यादा से ज्यादा तालीम हासिल करने का संकल्प भी मुस्लिम समाज ने लिया।

  • पिरान कलियर की दरगाह पर हुई चादरपोशी

पैगंबर मुहम्मद साहब का जन्मदिवस ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन सूफी संत अलाउद्दीन अली अहमद साबिर की यौमे विलादत यानि जन्मदिवस को अकीदतमंद सालाना उर्स के रूप में मनाते हैं। ज्वालापुर सहित आसपास के देहात इलाकों में लंगर, फ़ातिहा के बाद हजारों की तादाद में ज़ायरीन पैदल जत्थों के रूप में पिरान कलियर स्थित साबिर साह की दरगाह पर चादरपोशी करने जा रहे हैं।

ज़ायरीन कव्वाली के धुन पर थिरकते हुए आगे बढ़ रहे हैं। जुलूस और पैदल जत्थों में शामिल जायरीनों का जगह-जगह स्वागत किया जा रहा है। ज्वालापुर में अंजुमन गुलामाने मुस्तफा की कमेटी के सदर हाजी शफी खान, सेक्रेटरी हाजी शादाब कुरैशी, हाजी गुलज़ार अंसारी, अब्दुर्रहमान खान, हाफिज गुल सनव्वर साबरी, हाजी रफी खान आदि ने “जुलूस ए मुहम्मदी” का आगाज़ किया।

  • डीजे गिरने से तीन बालक घायल

ज्वालापुर में जुलूस ए मुहम्मदी के दौरान एक लोडर से डीजे गिरने से तीन बालक उसकी चपेट में आकर घायल हो गए। हादसा मोहल्ला हज्जाबान में हुआ। लोडर से अचानक भारी भरकम डीजे नीचे गिरने और बच्चों की चीख़-पुकार से अफ़रा-तफरी मच गई। तीनों घायल बच्चों को नजदीक के एक प्राइवेट क्लीनिक ले जाया गया। एक बालक के हाथ और दूसरे के सिर में चोट आई है। तीसरा बालक भी मामूली घायल हुआ है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here