5.9 C
London
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

रुद्रपुर में बोले परिवहन मंत्री, उत्तराखंड में दो सौ इलेक्ट्रिक और इतनी ही सीएनजी बसों का किया जाएगा संचालन

- Advertisement -spot_imgspot_img

खबर रफ़्तार, देहरादून : रोडवेज परिवहन निगम बेहतर सेवाओं और प्रबंधन के साथ अब फायदे में है। जब विभाग मिला था तब 300 करोड़ के घाटे में विभाग चल रहा था, अब 22 करोड़ के फायदे में है। यह बात रोडवेज बस स्टेशन पहुंचे परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने निर्माणाधीन आईएसबीटी बस स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कहीं।

परिवहन मंत्री ने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलें, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। प्रदेश में 200 इलेक्ट्रिक और इतनी ही सीएनजी बसों का संचालन किया जाएगा। मंत्री ने कहा परिवहन विभाग डिजिटल हो इसके लिए बीएलडी एप के माध्यम से बसों को लोकेशन उनकी फिटनेस के बारे में जानकारी ली जा सकेगी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि एप के माध्यम से एक माह पूर्व ही फिटनेस खत्म होने की पूर्व सूचना वाहन स्वामी को मिल सकेगी। परिवहन मंत्री ने बस में खुद यात्रियों से सुविधाओं की जानकारी ली। कहा कि निगम को 600 बसों का बेड़ा जल्द मिलेगा। अन्य राज्यों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। ताकि उत्तराखंड परिवहन निगम का विस्तार हो सके और आय बढ़े।

परिवहन मंत्री ने आईएसबीटी रोडवेज के निर्माण में अतिक्रमण की बाधा के सवाल पर कहा कि सरकार की मंशा है कि किसी का रोजगार न उजड़े इसके हर स्तर पर प्रयास किये जाएंगे।

हरिद्वार, रुड़की जहां नए आईएसबीटी बनेंगे वहीं अल्मोड़ा,भवाली को डिपो के तौर पर विकसित किये जाएंगे। पर्वतीय जिलों के लिए यात्रियों को रुदपुर से सीधे समय पर बसें मिलें इसकी जल्द व्यवस्था होगी।इस मौके पर बस स्टेशन बना रही निर्माण कंपनी के निदेशक इंदर कपूर ने मंत्री को बस स्टेशन में बनाये जा चुके प्रथम चरण के निर्माण कार्यों की जानकारी दी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here