10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

अवैध खनन कर गांव के रास्ते पर दौड़ रहे टिपर ट्रक ने मजदूर को कुचला, मौके पर ही हुई मौत, लोगों में गुस्सा

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: अवैध मिट्टी लाद कर ले जा रहे टिपर ट्रक ने पैदल जा रहे मजदूर युवक को कुचल दिया. हादसे में युवक की मौके में मौत हो गई. घटना के बाद चालक टिपर लेकर फरार हो गया. काफी देर बाद पुलिस ने टिपर ट्रक को कब्जे में लेते हुए चालक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि टिपर ट्रक चालक मिट्टी की रॉयल्टी बचाने के चक्कर में ग्रामीण मार्ग से वाहन को ले जा रहा था.

पुलिस के मुताबिक हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर रोड चांदनी चौक घुड़दौड़ा निवासी 37 वर्षीय मोहन राम मजदूरी करता था. वह अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ गांव में रहता था. उसकी पत्नी अपनी छोटे बेटी को लेकर मोहन राम से अलग रह रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम मोहन राम खाना बनाने के लिए दुकान से चावल लेकर आ रहा था. इस बीच रकसिया नाले से मिट्टी लेकर टिपर ट्रक ग्रामीण मार्ग से बहुत तेजी से जा रहा था. हरिपुर जमन सिंह की सड़क पर टिपर ने मजदूर को कुचल दिया. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर एंबुलेंस की मदद से मोर्चरी भिजवाया. चौकी इंचार्ज दीपक बिष्ट ने बताया कि सीसीटीवी की मदद से टिपर चालक को पकड़ लिया गया है. टिपर सीज कर दिया है.

इस दुर्घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मिट्टी और उपखनिज ढोने वाले वाहन रात में अवैध रूप से मिट्टी का कारोबार कर रहे हैं. रॉयल्टी बचाने के चक्कर में ग्रामीण मार्ग से अवैध मिट्टी का कारोबार कर रहे हैं. कई बार अवैध उपखनिज ढोने वाले वाहन से स्कूली बच्चे भी चोटिल हो जाते हैं. शिकायत पर प्रशासन और परिवहन विभाग कार्रवाई नहीं करता है.

बताया जा रहा है कि उपखनिज चोरी करने वाले वाहन ग्रामीण मार्गों से वाहन दौड़ा रहे हैं. राज्य सरकार ने खनन चोरी रोकने का कार्य प्राइवेट कंपनी को सौंपा है. कंपनी कर्मचारी वाहन में लदे उपखनिज की रॉयल्टी की जांच करते हैं. कंपनी ने गन्ना सेंटर के पास जांच के लिए बैरियर लगाया हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि उपखनिज चोरी करने वाले वाहन ग्रामीण रास्तों की मदद लेकर उपखनिज को स्टोन क्रशरों तक पहुंचा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- हल्द्वानी में नशे में धुत रईसजादे ने लग्जरी कार से गौवंश के झुंड को मारी टक्कर, एक गाय की मौत, कई घायल

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here