6.3 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

एशियन गेम्स 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में होंगे भारत के दो ध्वजवाहक, जानें किसके हाथों में होगा भारत का झंडा

खबर रफ़्तार, नई दिल्ली:  एशियन गेम्स 2023 का आयोजन इस बार चीन के हांगझोउ में हो रहा है, जिसका आगाज 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा। 23 सितंबर को ओपनिंग सेरेमनी हांगझोउ में होगी, जिसमें भारत की तरफ से कौन तिरंगा हाथ में लिए नजर आएगा इसका आईओए ने एलान कर दिया।

ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए इन्हें संयुक्त ध्वजवाहक बनाने का फैसला किया है।

  • एशियन गेम्स 2023 हरमनप्रीत सिंह और लवलीन होंगे भारत के ध्वजवाहक

दरअसल, लवलीना ने टोक्यो ओलंपिक में 69 किग्रा वजन वर्ग में कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा उन्होंने इसी साल नई दिल्ली में महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप की 75 किग्रा स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। बता दें कि स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा  को 2018 जकार्ता एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक बनाया गया था।

इस बार एशियन गेम्स में कुल 655 भारतीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जो देश का अब तक का सबसे बड़ा दल है।
  • IOA ने दी जानकारी

बुधवार को भारतीय दल के दल प्रमुख भूपेंदर सिंह बाजवा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि हमने आज काफी सोच विचार के बाद यह फैसला किया है कि इस बार ये दोनों भारत के ध्वजवाहक होंगे।

इस दौरान भारतीय वुशु संघ के प्रमुख बाजवा ने कहा कि इस बार एशियाई खेलों के लिए हमारे दो ध्वजवाहक होंगे, हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह और मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन। बता दें कि एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की हांगझू में स्वर्ण पदक हासिल करने पर नजरें होगी, ताकि वह 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन हासिल कर सकें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here