6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

वन नेशन वन राशन कार्ड का डाटा दर्ज करने में आ रही दिक्कत, ऑनलाइन नहीं हो पा रहा है काम

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  वन नेशन वन योजना में राशन विक्रेताओं को राशन वितरण करने में परेशानी हो रही है। जानकारी के अभाव में 60 प्रतिशत राशन विक्रेता वन नेशन राशन कार्ड धारकों के डेटा ऑनलाइन दर्ज नहीं कर पा रहे हैं। इसको देखते हुए अब जल्द पूर्ति निरीक्षक राशन विक्रेताओं को प्रशिक्षण देंगे। दरअसल, वन नेशन वन राशन कार्ड धारकों के लिए पूर्ति विभाग ने 27 दुकानें आवंटित की है।

विभागीय सर्वे के मुताबिक अधिकांश राशन विक्रेता को डेटा ऑनलाइन दर्ज करने की जानकारी ही नहीं है। डीएसओ केके अग्रवाल ने बताया वन नेशन वन योजना के तहत जिन दुकानों को चिह्नित किया गया है उनको राशन वितरण करने के निर्देश दिए गए हैं। रिकार्ड को ऑनलाइन दर्ज करने में किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल पूर्ति निरीक्षक से संपर्क साधने के निर्देश दिए गए हैं। शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा दुकानें आवंटित की गई हैं।
  • दुकानों में की जाएगी बढ़ोत्तरी

वन नेशन वन योजना के तहत किसी भी उपभोक्ता को राशन से वंचित नहीं किया जा सकता है। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही दुकानों में बढ़ोतरी की जाएगी। डीएसओ केके अग्रवाल ने बताया कि वन नेशन वन योजना के तहत अगस्त माह में अत्योदय एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में 21 हजार 766 एवं सितंबर माह में अभी तक 911 उपभोक्ताओं को राशन आवंटित किया जा चुका है। राशन विक्रेता जितेंद्र गुप्ता ने बताया वेबसाइट न चलने की वजह से राशन वितरण में दिक्कत आ रही है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here