6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

आखिरी चरण में पहुंचा नैनीताल पुराना बस स्टेशन के सुंदरीकरण का काम, अब यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा

ख़बर रफ़्तार, नैनीताल:  नैनीताल जिला मुख्यालय के पुराना बस स्टेशन सुंदरीकरण के प्रोजेक्ट में अधूरे कार्यों के लिए बजट को लेकर कवायद तेज हो गई है। परिवहन सचिव अरविंद ह्यांकी ने कार्यदाई संस्था मंडी परिषद से जल्द कार्य पूरा कर जिला प्रशासन को हस्तांतरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नए बस स्टेशन की मरम्मत करने को भी कहा है।

सोमवार को परिवहन सचिव अरविंद ह्यांकी नैनीताल पहुंचे और उन्होंने पुराना बस स्टेशन में किए गए सुंदरीकरण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें बताया गया कि सुंदरीकरण कार्य अंतिम चरण में है और अब केवल फर्नीचर के लिए बजट शेष है। अन्य कार्यों के लिए बजट की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बजट की व्यवस्था की जाएगी।

एक करोड़ 19 लाख का है बजट

सुंदरीकरण कार्य के लिए एक करोड़ 19 लाख का बजट मंडी परिषद को दिया गया था। तब जिला प्रशासन ने इसमें फूड कोर्ट आदि का प्रावधान किया था, लेकिन जिलाधिकारी वंदना ने कार्यभार संभालने के बाद पुरानी शर्तों की समीक्षा की है। साथ ही साफ किया है कि सुंदरीकरण के अंतर्गत जनसुविधाओं को पब्लिक उपयोग में लाया जाएगा। सुंदरीकरण कार्य समाप्ति की तिथि अगले माह समाप्त हो रही है जबकि यह काम जून 2022 में शुरू हुआ था।

नए बस स्टेशन से बदल जाएगी सूरत

सुंदरीकरण कार्य में पुराना बस स्टेशन को ध्वस्त करने के बाद भूतल मे हाल, प्रथम तल में दो शूट, फ्रंट पार्ट का सुंदरीकरण, गोदाम के जीर्णोद्धार तथा पारंपरिक पत्थरों से सुंदरीकरण का कार्य शामिल है। इस दौरान सहायक अभियंता उमेश श्रीवास्तव, अवर अभियंता मुदित जोशी, रोडवेज की रीना भट्ट सहित अन्य मौजूद थे। इस दौरान रोडवेज कर्मचारी संघ की पदाधिकारी लीला बोरा से पुराने बस स्टेशन से बसों का संचालन शुरू करने का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें…बर्फ से ढक गया केदारनाथ धाम, माइनस में पहुंचा तापमान; देखें तस्वीरें

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here