8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

फाइनल में गूंजेगा रोहित शर्मा के बल्ले का शोर, टूटेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, हिटमैन करेंगे कमाल

खबर रफ़्तार, नई दिल्ली:  एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत आज श्रीलंका से होनी है। दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम को 8वीं बार एशियाई चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को कंधों पर होगी।

खासतौर पर कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें रहेंगी, जिनको वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका का बॉलिंग अटैक खुद रास आता है। रोहित के पास इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का भी सुनहरा मौका होगा।

रोहित तोड़ेंगे सचिन का बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, वनडे एशिया कप के इतिहास में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन ने एशिया कप में खेले 23 मैचों में कुल 971 रन कूटे हैं। इस दौरान मास्टर ब्लास्टर के बल्ले से 2 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं।

वहीं, भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने 50 ओवर के एशिया कप में अब तक कुल 27 मैच खेले हैं। हिटमैन के बल्ले से इस दौरान 46.95 की औसत से 939 रन निकले हैं। रोहित ने एक शतक और 9 फिफ्टी जमाई है। यानी अगर फाइनल मुकाबले में रोहित 33 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह वनडे एशिया कप में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

8वें खिताब पर होगी टीम इंडिया की निगाहें

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले को जीतकर एशिया कप के खिताब को 8वीं बार अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। एशिया कप की ट्रॉफी पर सबसे ज्यादा 7 बार टीम इंडिया ने ही कब्जा जमाया है। हालांकि, डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका से उनकी घरेलू कंडिशंस में पार पाना इतना आसान नहीं होगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here