10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

लक्सर टायर फैक्ट्री के बाहर अनशन पर बैठे श्रमिक की हालत बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

ख़बर रफ़्तार, लक्सर: हरिद्वार के लक्सर में टायर फैक्ट्री के बाहर अनशन पर बैठे एक श्रमिक की हालत बिगड़ गई. ऐसे में आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसका उपचार चल रहा है. उधर, आंदोलनरत श्रमिकों ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर बहाली की मांग उठाई.

बता दें कि हरिद्वार जिले के लक्सर में स्थित एक टायर फैक्ट्री से कई श्रमिकों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. फैक्ट्री से निकाले जाने के बाद बीती 24 जून से गेट के बाहर कर्मचारियों का आंदोलन चल रहा है. अब बीती 8 जुलाई से धरने पर बैठे श्रमिकों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है. इस पूरे आंदोलन का नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन (पटेल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी कीरत सिंह कर रहे हैं.

श्रमिकों के इस आंदोलन को व्यापार मंडल समेत दर्जन भर से ज्यादा राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है. फैक्ट्री प्रबंधन से दो दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी मामले का हल नहीं निकल सका है. जिससे मामला लगातार गरमाता जा रहा है.

आज आमरण अनशन पर बैठे श्रमिक संतोष पांडे निवासी सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) की अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिससे वो बेहोश हो गया. जिसके बाद संतोष को आनन-फानन में एंबुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां पर श्रमिक का उपचार चल रहा है. वहीं, इस दौरान आंदोलन स्थल पर मौजूद लोगों ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आंदोलन के संयोजक चौधरी कीरत सिंह ने बताया कि फैक्ट्री प्रबंधन की हठधर्मिता नहीं चलने दी जाएगी.
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here