21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

कनाडा में बैठे आतंकी ने एक माह में वसूली बीस करोड़ की रंगदारी, ISI एजेंसी का कनेक्‍शन आया सामने

ख़बर रफ़्तार, तरनतारन: कनाडा में बैठ कर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर पंजाब व अन्य राज्यों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले लखबीर सिंह हरिके का खौफ लगातार बढ़ रहा है। एक माह में शहर के व्यापारी को लखबीर सिंह द्वारा धमकियां दी जा रही हैं।

व्यापारियों ने अपने व परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर बीस करोड़ से अधिक की रंगदारी लखबीर सिंह को दी है। लखबीर द्वारा अभी भी व्यापारियों को रंगदारी के लिए धमकाया जा रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मूकदर्शक बना हुआ है।
1 मई से चार जून तक इतनी धमकियां

1 मई से लेकर 4 जून 2024 तक आतंकी लखबीर सिंह हरिके की ओर से रंगदारी के नाम पर परिवारों को जान से मारने की धमकियों के बाबत कुल 16 शिकायतें पुलिस को दी गईं। पुलिस की ओर से चुनावी प्रकिया के बीच यह कहते केस दर्ज नहीं किए गए कि अचार संहिता के चलते पुलिस व्यस्त है।

आचार संहिता के चलते पुलिस रही व्‍यस्‍त

पट्टी शहर के छह व्यापारियों, भिखीविंड के दो, खेमकरण के एक, घरियाला के दो, गोइंदवाल साहिब के तीन, खडूर साहिब के चार व्यापारियों को आतंकी लखबीर सिंह हरिके द्वारा व्हाट्सऐप कॉल के माध्यम से रंगदारी के लिए लगातार धमकाया गया। इतना ही नहीं चुनावी प्रक्रिया के बीच पुलिस द्वारा लोगों की लिखित शिकायतों को यह कहकर ठंडे बस्ते में डाला गया कि आचार संहिता के चलते पुलिस अभी व्यस्त है।

तरनतारन में 35 लाख की गई रंगदारी

जानकारी के अनुसार तरनतारन शहर से संबंधित दो कॉलोनाइजरों से करीब 35 लाख की रंगदारी वसूली गई है। यह बताना जरूरी है कि विदेशी नंबरों से व्हाट्सऐप कॉल से व्यापारियों व डाक्टरों को कॉल आती है। फोन करने वाला संबंधित व्यापारी को उसका नाम, घर और बच्चों के आने जाने का समय बताता है, जिसके चलते व्यापारी दहल जाते हैं और रंगदारी देने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

सदस्‍यों को जान से मारने की दी थी धमकियां

तरनतारन शहर से संबंधित एक कपड़ा व्यापारी से आठ मई को पच्चीस करोड़ की रंगदारी मांगी गई। व्यापारी द्वारा रंगदारी देने से मना कर दिया गया, जिसके बाद लखबीर सिंह हरिके व उसके साथियों ने व्यापारी के पारिवारिक सदस्यों को जान से मारने की धमकियां दी गईं।

यह भी पढ़ें:- इंजीनियर रशीद की जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए NIA ने मांगा समय, इस दिन होगी मामले में अगली सुनवाई

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here