13.7 C
London
Sunday, April 14, 2024
spot_img

BJP विधायक के घर सुसाइड: चंद घंटे पहले मुस्कुराते हुए ली सेल्फी, स्टेटस लगा युवती ने लिखा- क्यों तिवारी जी…

ख़बर रफ़्तार, लखनऊ:  लखनऊ के हजरतगंज स्थित भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी फ्लैट पर उनके सोशल मीडिया टीम लीडर ने खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर भीतर गई और फंदे से शव उतारा। हजरतगंज इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि बाराबंकी हैदरगढ़ निवासी 24 वर्षीय श्रेष्ठ तिवारी बीकेटी विधायक के मीडिया सेल में काम करता था।

रविवार रात को वह फ्लैट पर अकेला था। रात करीब साढ़े 11 बजे श्रेष्ठ ने फांसी लगा ली। खुदकुशी का कारण पता किया जा रहा है। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

कॉल कर बोला.. खुदकुशी करने जा रहा हूं
इंस्पेक्टर ने बताया कि श्रेष्ठ ने आत्महत्या से पहले प्रेमिका से वीडियो कॉल पर बात की थी। इस दौरान विवाद होने पर उसने वीडियो कॉल पर ही गले में फंदा डालकर कहा था कि खुदकुशी करने जा रहा है। यह देख प्रेमिका फ्लैट पर पहुंची, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। श्रेष्ठ के भाई ने उसकी प्रेमिका के खिलाफ तहरीर दी है।

युवक ने चंद घंटे पहले मुस्कुराते हुए सेल्फी ली
श्रेष्ठ तिवारी और युवती की दोस्ती करीब चार साल पहले हुई थी। फिर प्रेम प्रसंग शुरू हुआ था। घटना से कुछ घंटे पहले दोनों ने सेल्फी ली थी। इंस्टाग्राम पर स्टेटस लगाया था। इसमें लव का इमोजी बनाकर लिखा था… क्यों तिवारी जी..। इसके चंद घंटे बाद श्रेष्ठ ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। सवाल है कि जो कुछ ही देर पहले मुस्कुरा रहे थे।

सबकुछ ठीक था। अचानक ऐसा क्या हो गया कि श्रेष्ठ ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। श्रेष्ठ और युवती दोनों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैं। दोनों ने खुलकर अपने प्यार का इजहार किया। एक-दूसरे के कई फोटो और वीडियो पोस्ट किए थे। 27 अगस्त को दोनों के रिश्ते के चार साल पूरे हुए थे। इस दिन दोनों ने अलीगंज के एक रेस्टोरेंट में केक काटकर खुशी का इजहार किया था।
जानकारी ये भी सामने आ रही है कि जब रविवार शाम को श्रेष्ठ बीकेटी से फ्लैट के लिए निकला तो यहां युवती उससे मिलने आई थी। दोनों ने विधायक निवास के बाहर चाय थी पी थी। अब सवाल है कि इसी दौरान या फिर यहां से जाने के बाद फोन पर दोनों का विवाद हुआ। ये स्पष्ट नहीं हो सका।
इसके चार-पांच घंटे बाद ही श्रेष्ठ ने फांसी लगा ली। इन सभी बिंदुओं पर पुलिस तफ्तीश कर रही है। घटना के बाद युवती को सिविल में भर्ती कराया गया। कुछ देर बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
फोटो पर विवाद की चर्चा, कोई ‘तीसरा’ तो नहीं
चर्चा है कि कुछ दिन पहले युवती ने कुछ फोटो एक दूसरे लड़के के साथ शेयर किए थे। इसकी वजह से दोनों में विवाद हुआ था। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं है। आशंका ये भी है कि इसी तरह की वजह ही विवाद की जड़ तो नहीं बनी। श्रेष्ठ के परिजन का कहना है कि मोबाइल में पूरे साक्ष्य हैं। पुलिस मोबाइल खंगालेगी तो मामला स्पष्ट हो जाएगा। क्योंकि अभी तक ये सामने आया है कि युवती से विवाद के बाद श्रेष्ठ ने खुदकुशी की, लेकिन विवाद की वजह नहीं पता चल सकी है।
क्या फ्लैट में भी गई थी युवती
जो सेल्फी युवती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की है वह घर के भीतर की है। ऐसे में अंदेशा है कि शायद शाम को युवती श्रेष्ठ के साथ फ्लैट पर गई थी। वहीं पर ये सेल्फी ली गई। फिर वह चली गई। कहीं ऐसा तो नहीं वहीं विवाद हुआ हो। फिर वह चली गई हो। बाद में श्रेष्ठ ने गले में फंदा लगाकर वीडियो कॉल की। तब युवती दोबारा वहां पहुंची। पुलिस ने फुटेज कब्जे में ली हैं।
युवती के पिता पुलिस विभाग में, कहीं जांच में हेरफेर न करवा दें
परिजन ने बताया कि रक्षाबंधन पर श्रेष्ठ घर आया था। चचेरी बहनों से राखी बंधवाई थी। उसके बाद वह लौट गया था। तब से घर नहीं आया। उनका कहना है कि युवती के पिता पुलिस विभाग में है। ऐसा न हो कि वह दबाव बनाकर जांच में हेरफेर करवा दें।
आखिर कैसे संपर्क में आए दोनों
अब तक जो जानकारी मिली है, उससे पता चला है कि युवती अलीगंज इलाके की रहने वाली है। अब सवाल है कि आखिर वह श्रेष्ठ के संपर्क में कैसे आई। अंदेशा है सोशल मीडिया या फिर किसी कॉमन दोस्त के जरिये उसकी दोस्ती युवती से हुई। वहीं एक और अहम बात सामने आई है। जिस फ्लैट में श्रेष्ठ ने खुदकुशी की। वहां पर विधायक का एक गनर भी रहता था, लेकिन रविवार को वह नहीं था।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here