18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा परिणाम घोषित, सिविल में इतने उम्मीदवारों का हुआ सेलेक्शन

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) पेपर 1 परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। आयोग ने नतीजों का एलान आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर किया है। सिविल इंजीनियरिंग के लिए कुल 10154 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। वहीं, इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए कुल 2073 उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए चयनित किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

SSC JE Result 2023 Out: जल्द जारी होगी फाइनल आंसर-की 

बता दें कि पेपर 1 में चयनित इन उम्मीदवारों को अब पेपर 2 में शामिल होना होगा। “जूनियर इंजीनियर पेपर- II परीक्षा 04.12.2023 को निर्धारित है। सेकेंड पेपर के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश प्रमाणपत्र उचित समय पर संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे। प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है, जिसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में एंट्री नहीं दी जाएगी। आयोग पेपर 1 परीक्षा के लिए अंतिम उत्तर कुंजी के साथ-साथ पेपर- I में क्वालिफाईड और नॉन- क्वालिफाईड उम्मीदवारों के अंक उचित समय पर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराएगा।

SSC JE Result 2023 Out: एसएससी जूनियर इंजीनियर पेपर 1 परिणाम चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें। अब इसके बाद जेई सेक्शन पर क्लिक करें। अब रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद पीडीएफ मोड में योग्य उम्मीदवारों की एक सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी। अब इसे जांचें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here