13.5 C
London
Saturday, June 15, 2024
spot_img

सत्र आज से शुरू होने से… इन चयनित जगहों पर होगी चेकिंग, अराजकता पर कार्रवाई

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  विधानसभा सत्र आज से शुरू हो रहा है। विभिन्न संगठनों और पार्टियों ने सत्र के दौरान यूसीसी के विरोध में प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर पुलिस ने कमर कस ली है। शहर में चयनित जगहों पर पुलिस बैरियर लगाकर गहन चेकिंग करेगी। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को अराजकता करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

एसएसपी अजय सिंह ने विधानसभा ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को अपना आचरण संयमित रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही ड्यूटी स्थल पर समय से पहुंचने को कहा है। वह रविवार को सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होने वाली पुलिस फोर्स को ब्रीफ कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि विधानसभा भवन के तीन ओर मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है। जुलूस प्रदर्शनों के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर तैनात रहेगी। एसएसपी अजय सिंह ने इसी के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

असमंजस की स्थिति पैदा न हो

उन्होंने कहा कि विधानसभा भवन गेट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी आने वाले व्यक्तियों की अच्छी तरह से चेकिंग करें। अंदर कोई ज्वलनशील पदार्थ या संदिग्ध वस्तु न जाने पाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को समय से पहले ही अच्छी तरह से ब्रीफ कर लें ताकि ड्यूटी के समय कोई असमंजस की स्थिति पैदा न हो सके। व्यवहार को लेकर कोई भी शिकायत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर प्रकार की घटना की वीडियोग्राफी करने के निर्देश भी एसएसपी ने दिए।

ये भी पढ़ें… उत्तराखंड विधानसभा सत्र आज से प्रारंभ, देश में पहली बार राज्य सरकार पेश करेगी समान नागरिक संहिता विधेयक

इतनी फोर्स की तैनाती

अपर पुलिस अधीक्षक 05

पुलिस उपाधीक्षक 12

प्रभारी निरीक्षक/थाना प्रभारी 21

सब-इंस्पेक्टर 44

महिला सब-इंस्पेक्टर 07

एएसआई 71

हेड कांस्टेबल 88

कांस्टेबल 208

महिला कांस्टेबल 60

प्रशिक्षु हेड कांस्टेबल 109

पीएसी 02 कंपनी – 02 सेक्शन

सशस्त्र पुलिस गार्द 06

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here