6.2 C
London
Tuesday, April 23, 2024
spot_img

भारी बारिश के चलते बरेली में आठवीं तक के स्कूल बंद, कई जिलों में झमाझम बरसात का अलर्ट जारी

खबर रफ़्तार, लखनऊ:  यूपी में बारिश का असर सितंबर के महीने में देखने को मिल रहा है। कई जिलों में रविवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बरेली में जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी के निर्देश पर बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि भारी बारिश को दृष्टिगत रखते हुए शनिवार 23 सितंबर को सभी बोर्ड के कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

बदायूं में झमाझम बारिश से सड़कों पर हुआ जलभराव

बदायूं में शनिवार सुबह झमाझम वर्षा हुई। शहर में गांधी ग्राउंड, छह सड़का, नई सराय, जोगीपुरा में सड़कों पर जलभराव हो गया है। बरसात होने से गर्मी से राहत मिल गई है। अब भी हल्की वर्षा हो रही है। बरसात से फसल को फायदा हुआ है, लेकिन तेज हवा चलने पर धान और बाजरा की फसल गिरने का खतरा बढ़ गया है।

कानपुर में छाए बादल, बारिश के बनने लगे आसार

कानपुर में शनिवार की सुबह से एक बार फिर मानसून के बादल शहर के आसमान पर इकट्ठा होने लगे हैं बादलों की मौजूदगी के वैसे सुबह का सूरज भी मध्यम है। सूर्योदय होने के बावजूद आसमान पर सूरज की चमक गायब है। शुक्रवार की सुबह जिस तरह से सूरज उगाने के साथ ही आसमान में चमकदार और चटकीली दिखाई दी थी।

शनिवार को उसका उल्टा होता दिख रहा है सूर्योदय के समय हालांकि शहर का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पर है लेकिन बादलों के छाए होने की वजह से सूरज की धूप सुबह 6:30 बजे तक दिखाई नहीं दे रही है।

कृषि मौसम विज्ञानी डा एसएन सुनील पांडेय का कहना है शनिवार को निम्न हवा का दबाव क्षेत्र झारखंड से खिसककर पूर्वी उत्तर प्रदेश की सीमा में आ गया है। इससे मौसम में बदलाव दिख रहा है दिन में बूंदाबांदी और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है।

शुक्रवार को भी कानपुर से सटे उन्नाव और कानपुर देहात के क्षेत्र में बारिश हुई है। इन दिनों जो बारिश हो रही है उसका एक छोटे हिस्से में ही प्रभाव दिखाई दे रहा है । बादल भी स्थानीय स्तर पर निर्मित होकर बारिश करवा रहे हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here