17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन का आज शुरू होगा पुनर्विकास कार्य, पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  राजधानी के बड़े रेलवे स्टेशनों के साथ ही छोटे स्टेशनों की दशा सुधारने का काम चल रहा है, जिससे कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सके। अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत तिलक ब्रिज स्टेशन को भी शामिल कर लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास रखेंगे। अगले लगभग एक वर्ष में निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा।

इन स्टेशनों पर चल रहा निर्माण कार्य

अमृत भारत स्टेशन के पहले चरण में राजधानी में स्थित दिल्ली छावनी, सब्जी मंडी और नरेला रेलवे स्टेशन को शामिल किया गया है। पिछले वर्ष अगस्त में प्रधानमंत्री ने इन स्टेशनों का पुनर्विकास कार्य शुरू कराया था। तीनों स्टेशनों पर पुनर्विकास कार्य चल रहा है और जून तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रतीक्षालय व अन्य सुविधाएं उपलब्ध होगी

इन स्टेशनों की इमारतों की मरम्मत व जरूरत के अनुसार विस्तार करने के साथ स्टेशन परिसर को सुंदर बनाया जाएगा। शौचालय की कमी दूर की जाएगी। यात्रियों को प्रतीक्षालय की सुविधा मिलेगी। स्टेशन के आसपास यातायात की व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। यात्रियों को पार्किंग व अन्य जरूरी सुविधाएं मिलेगी।

ये भी पढ़ें…दिल्ली : राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 17 साल पुराने मामले में पूर्व विधायक रणबीर सिंह खर्ब और उनकी पत्नी को सात साल की जेल

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here