17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया कैपिटल्स और साउदर्न सुपर स्टार्स को हराकर दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत, रिकार्डो पावेल ने लगाया शतक

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ने रिकार्डो पावेल की शतकीय पारी से सीजन की पहली जीत दर्ज की। साउदर्न सुपर स्टार्स ने पहले खेलते हुए इंडिया कैपिटल्स को 164 रनों का लक्ष्य दिया। इंडिया कैपिटल्स ने 16.4 ओवर में ही 167 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया।

शनिवार को देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया कैपिटल्स और साउदर्न सुपर स्टार्स के बीच मुकाबला खेला गया।

इंडिया कैपिटल्स ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण चुना। पहले खेलने उतरी साउदर्न सुपर स्टार्स के उपुल थरंगा और दिलशान मुनावीरा की जोड़ी टीम को ठोस शुरुआत नही दिला पाई।

इंडिया कैपिटल्स के लिए जान रस्टी थेरोन व एस्ले नर्स ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स को रिकार्डो पावेल ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन दूसरे छोर से गौतम गंभीर (तीन) व गनेस्वरा राव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

इसके बाद रिकार्डो पावेल व क्रीक एडवर्ड ने तीसरे विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी बनाकर इंडिया कैपिटल्स को जीत के करीब ला दिया।

इंडिया कैपिटल्स ने 16.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। रिकार्डो पावेल ने 57 गेंदों में दस छक्के व छह चौकों की मदद से बनाए 100 रनों की पारी खेली। क्रीक एडवर्ड ने 35 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए।

टिहरी: आसमान पर छाए बादल, ठंडी हवाओं ने बढ़ाई सर्दी; निकलने लगे हीटर

शनिवार को स्टेडियम में ज्यादा दिखी रौनक

शनिवार को लीजेंड्स लीग के दूसरे मैच में स्टेडियम में दर्शकों की अच्छी भीड़ देखने को मिली। खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए दर्शकों ने पूरा साथ दिया। छक्के-चौकों पर जमकर सिटी बजाई तो इंडिया-इंडिया के नारे भी लगाए।

25 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में शनिवार को करीब आठ हजार क्रिकेट प्रेमी पहुंचे। आज यानी रविवार को खेले जाने वाले मुक़ाबले में भी दून समेत दूसरे शहरों से भी क्रिकेट प्रेमियों की अच्छी भीड़ पहुंचने की उम्मीद है।

गुजरात जायंट्स और अर्बनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में रविवार को सीजन का आठवां और दून में आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। दोपहर साढ़े तीन बजे से गुजरात जायंट्स और अर्बनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

पार्थिव पटेल की कप्तानी में गुजरात जायंट्स के लिए अभिषेक झुनझुनवाला, क्रिस गेल, नाथन रियरडन, रिचर्ड लेवी, अहमद रजा, चिराग खुराना, एल्टन चिगुंबुरा, केविन ओ ब्रायन, सीकुगे प्रसन्ना, दिशांत याग्निक (विकेटकीपर), अभिमन्यु मिथुन, बेन लाफलिन, डेन पीड्ट, लियाम प्लंकेट, रयाद एमरिट, सरबजीत लड्डा, श्रीसंत और सुलेमान बेन खेलेंगे।

जबकि सुरेश रैना की कप्तानी में असगर अफगान, मार्टिन गुप्टिल, मोहनीश मिश्रा, पीटर ट्रेगो, शिवकांत शुक्ला, तिरुमलासेट्टी सुमन, ड्वेन स्मिथ, मिलिंद कुमार, स्टुअर्ट बिन्नी, योगेश नागर, अमित पौनिकर (विकेटकीपर), चमारा कपुगेदेरा (विकेटकीपर), क्रिस मपोफू, देवेंद्र बिशू, जेरोम टेलर, मोर्ने मोर्कल, पवन सुयाल, प्रज्ञान ओझा, सुदीप त्यागी और टीनो बेस्ट अर्बनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here