8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ बने ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बॉलर

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली :  भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड (ind vs Eng Test) के खिलाफ चौथे टेस्ट में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया हैं। रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में आर अश्विन में जैसे ही एक विकेट लिया, तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे कर लिए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने वाले आर अश्विन पहले भारतीय बॉलर बन गए हैं। उनसे पहले आज तक कोई भारतीय गेंदबाज ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है।

Ind vs Eng 4th Test: R Ashwin ने रांची टेस्ट में 1 विकेट लेकर रचा इतिहास

दरअसल, रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने एक विकेट लेते ही इंग्लैंड (Ind vs Eng) के खिलाफ टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे कर लिए। बता दें कि भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 145 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं, ओवरऑल लिस्ट में आर अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले IND गेंदबाज

1. आर अश्विन- 23 मैचों में 100 विकेट *

2. भागवत चंद्रशेखर- 23 मैचों में 95 विकेट

3. अनिल कुंबले- 19 मैचों में 92 विकेट

4. बिशन सिंह बेदी- 22 मैचों में 85 विकेट

5. कपिल देव- 27 मैचों में 85 विकेट

R Ashwin ने जॉनी बेयरस्टो को बनाया अपना शिकार

इंग्लैंड की पारी के 22वें ओवर की दूसरी गेंद पर आर अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया। अश्विन ने बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस दौरान जॉनी 35 गेंदों का सामन करते हुए 38 रन बनाकर आउट हुए। उनकी पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

Ind vs Eng 4th Test: लंच ब्रेक तक इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही। डेब्यूटेंट आकाश दीप ने भारत की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 गेंदों के अंदर 3 विकेट झटके।

उन्होंने जैक क्रॉली, बेन डकेट और ओली पोल को अपना शिकार बनाया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने पारी को संभालने की कोशिश की। जॉनी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन अश्विन ने उन्हें आउट कर भारत को कामयाबी दिलाई। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तान बेन स्टोक्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस तरह लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें:- जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा की भी वेकेंसी घटी, अब 307 की बजाय 296 पदों के लिए होगा चयन

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here