8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

प्रखर चतुवेर्दी ने किया ब्रायन लारा जैसा कमाल, घरेलू क्रिकेट में खेली ऐतिहासिक पारी

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  बीसीसीआई के अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी (Cooch Behar Trophy) के फाइनल में कर्नाटक के बल्लेबाज ने इतिहास रच दिया। मुंबई के खिलाफ खेलते हुए कर्नाटक के बल्लेबाज प्रखर चतुर्वेदी ने नाबाद 404 रन ठोक दिए। इस पारी की बदौलत प्रखर ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) का कारनामा कर दिखाया है।

गौरतलब हो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (BCCI) के अंडर-19 घरेलू टूर्नामेंट कूच बिहार ट्रॉफी का फाइनल सोमवार, 15 जनवरी को KSCA ग्राउंड कर्नाटक में आयोजित किया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने पहली पारी में 380 रन बनाए। आयुष महात्रे ने 145 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, आयुष सचिन ने 73 रन का योगदान दिया। हार्दिक राज ने चार विकेट चटकाए थे।
कर्नाटक ने बनाए 890 रन

380 रन के जवाब में उतरी कर्नाटक की टीम ने दमदार शुरुआत की। ओपनर प्रखर चतुर्वेदी और कार्तिक एस. यू ने पहले विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। कार्तिक 50 रन बनाकर आउट हुए। एक छोर पर टिके प्रखर ने हर्षिल धर्माणी (169) के साथ साझेदारी कर टीम के स्कोर को 400 तक लेकर गए। प्रखर अंत तक नाबाद रहे और 404 रन की पारी खेली। प्रखर ने अपनी पारी के दौरान 638 गेंद का सामना करते हुए 46 चौके और 3 छक्के जड़े। कर्नाटक ने 890 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

यह भी पढे़ं- जल्द ही जारी होंगे फॉरेन ग्रेजुएट मेडिकल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड, परीक्षा 20 जनवरी को

ब्रायन लारा जैसा कमाल

बता दें कि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने साल 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रन बनाए थे। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाजा हैं। इसके अलावा उन्होंने 1994 में काउंटी चैंपियनशिप में वॉरविकशॉयर की ओर से खेलते हुए डरहम के खिलाफ नाबाद 501 रन बनाए थे। अब भारतीय घरेलू क्रिकट में प्रखर चतुर्वेदी ने एक पारी में 400 रन जड़कर ब्रायन लारा का कमाल दोहरा दिया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here