10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

ट्रेन में चढ़ते समय फिसला यात्री का पैर, प्लेटफार्म-पटरियों के बीच फंसी जान, RPF जवान ने बचाई जान

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: रेलवे प्रशासन की ओर से चलती ट्रेन में लोगों को नहीं चढ़ने के निर्देश दिए जाते हैं. उसके बावजूद भी लोग जान जोखिम डालकर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते रहते हैं. ताजा घटना काठगोदाम रेलवे स्टेशन से सामने आया है, जहां प्लेटफार्म संख्या एक पर ट्रेन संख्या 13020 बाघ एक्सप्रेस काठगोदाम रेलवे स्टेशन से हावड़ा के लिए रवाना हुई. इस दौरान चलती ट्रेन में एक यात्री ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की, लेकिन, जैसे ही यात्री ने ट्रेन के पायदान पर पैर रखा तभी वह फिसल गया. जिससे वह सीधे वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंस गया.

गनीमत रहेगी मौके पर आरपीएफ का जवान मौजूद था. जिसने तत्परता दिखाते हुए यात्री को ऊपर खींच लिया. इसके बाद यात्री ट्रेन के अंदर चढ़ गया. पूरी घटना स्टेशन पर लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवान मोहर सिंह कुशवाहा ने गाड़ी पर चढ़ने जा रहे व्यक्ति को चलती दिशा में गाड़ी पर न चढ़ने के लिए आवाज लगाकर एवं टॉर्च जलाकर मना किया. इसके बाद भी व्यक्ति ने अनसुना कर गाड़ी में चढ़ने का प्रयास किया. जिसके फलस्वरूप वह पायदान से नीचे फिसल कर प्लेटफार्म और गाड़ी के गैप के अंदर चला गया. यात्री को अंदर फंसा देखकर बिना समय गंवाए ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवान मनोहर सिंह कुशवाहा ने तत्परता दिखाते हुए उस यात्री को खींचकर बाहर निकालकर गाड़ी में सुरक्षित चढ़ाया. जिससे यात्री की जान बच गई. उस जवान के ड्यूटी के दौरान अलर्ट होने के कारण यात्री की जान बच गई. पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here