12.4 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

राहुल गांधी के ‘हिंदू’ बयान पर संत समाज में आक्रोश, सदस्यता समाप्त करने की उठाई मांग

ख़बर रफ़्तार, हरिद्वार: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के लोकसभा में ‘हिंदू’ पर दिए बयान पर हंगामा जारी है. इसी कड़ी में हरिद्वार के साधु संतों ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर आक्रोश जताया है. संतों ने जहां एक ओर राहुल गांधी से सार्वजनिक रूप से माफी को कहा है तो वहीं राष्ट्रपति से राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समाप्त करने की मांग उठाई है.

दरअसल, हरिद्वार के प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम में बड़ा उदासीन अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद ने प्रेस वार्ता कर राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. उनका कहना है कि राहुल गांधी को सभी हिंदुओं से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि कांग्रेस की मानसिकता हिंदू विरोधी रही है.

इसके अलावा संतों ने विदेशी षड्यंत्र के चलते हिंदुओं को निशाना बनाने का आरोप भी मढ़ा. संतों ने इसकी सीबीआई जांच करने की मांग भी उठाई. इतना ही नहीं संतों ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी की ओर से हिंदुओं पर दिया बयान देना बेहद निंदनीय है.

सीएम धामी भी दे चुके प्रतिक्रिया: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषण पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. सीएम धामी का कहना था कि राहुल गांधी अपरिपक्व हैं, इसका पता उनकी टिप्पणी से चलता है. इसके अलावा राहुल गांधी का भाषण झूठ का पुलिंदा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिंदू समुदाय को ‘हिंसक’ कहने का साहस किया है, वो बेहद निंदनीय है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here