10.1 C
London
Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img

सीयूईटी पीजी परीक्षा से जुड़ी अहम सूचना NTA ने की जारी, उम्मीदवार फौरन करें चेक

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  सीयूईटी पीजी परीक्षा के संबंध में एनटीए की ओर से एक अहम सूचना जारी की गई है। इसके तत अब पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी एग्जाम के लिए दो और शहरों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से इस संबंध में आधिकारिक नोटिस https://pgcuet.samarth.ac.in/ पर जारी किया गया है।

इसमें कहा है कि परीक्षा के लिए दो और एग्जाम सिटी को एड किया गया है। इनमें, हरियाणा राज्य में गुरुग्राम और उत्तराखंड में श्रीनगर में भी एग्जाम कंडक्ट कराई जाएगी। इस नोटिस में आगे कहा गया है कि, “उम्मीदवारों और अन्य स्टेकहाेल्डर से उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अधिक टेस्ट सिटी को जोड़ने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं। इसके चलते एनटीए ने सीयूईटी (पीजी) 2024 के लिए परीक्षा केंद्र के रूप में 02 और शहरों को जोड़ने का निर्णय लिया है।

CUET PG Exam 2024: हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैंं संपर्क

नोटिस में यह भी जानकारी दी गई है कि, जिन आवेदकों ने अपने फॉर्म जमा कर दिए हैं, वे करेक्शन के दौरान अपने चुने हुए परीक्षा केंद्र शहर को एड किए गए एग्जाम सिटी के मुताबिक संशोधित कर सकते हैं। एनटीए उम्मीदवारों को उनके द्वारा परीक्षा के लिए चुने गए शहर को आवंटित करने का प्रयास करेगा। सीयूईटी पीजी परीक्षा से जुड़े किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या फिर cuet-pg@nta.ac.in पर लिख भी सकते हैं।

CUET PG Exam 2024: सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए इस तारीख तक करें आवेदन

पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए फिलहाल सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। अभ्यर्थी 24 जनवरी, 2024 तक तक एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही फीस भुगतान करने के लिए 25 जनवरी, 2024 तक का समय दिया गया है। वहीं, एग्जाम फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो 27 जनवरी, 2024 को ओपन होगी, जो कि 29 जनवरी तक खुली रहेगी। इस दौरान अभ्यर्थी आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:झूठी है अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की लड़ाई? फिनाले से पहले अभिषेक ने फोड़ा पति- पत्नी का भांडा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here