7.9 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

एनआईओएस अप्रैल- मई पब्लिक एग्जाम एडमिट कार्ड हुए रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं के लिए अप्रैल/मई 2024 पब्लिक एग्जाम एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए हैं। एनआईओएस ने यह हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर रिलीज किए हैं। इन परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर लें। इसके लिए कैंडिडेट्स को Enrollment नंबर और फिर इसके बाद कक्षा को सेलेक्ट करें, तब आपके सामने प्रवेश पत्र प्रदर्शित हो जाएंगे। इसके साथ ही कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएंगे।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एनआईओएस कक्षा 10, 12 अप्रैल-मई 2024 पब्लिक थ्योरी एग्जाम देश और विदेशों में 6 अप्रैल से 22 मई, 2024 तक आयोजित की जाएंगी। देश में अधिकांश विषयों के लिए कक्षा 10, 12 की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। एग्जाम से जुड़ा फुल शेड्यूल की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशिल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

NIOS Class 10, 12 Hall Ticket 2024: एनआईओएस पब्लिक अप्रैल- मई थ्योरी एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

एनआईओएस पब्लिक अप्रैल- मई थ्योरी एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को NIOS की आधिकारिक वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर उपलब्ध परीक्षा/परिणाम लिंक पर क्लिक करें। एक ड्रॉप डाउन पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को हॉल टिकट लिंक पर क्लिक करना होगा। एक नया पेज खुलेगा। आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये भी पढ़ें…आउट होने के बाद झल्लाए Rishabh Pant, पवेलियन लौटते वक्त दीवार में दे मारा बल्ला; वायरल हुआ वीडियो

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here