11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

नैनीताल में 20 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे, होटल-गेस्ट हाउस पैक, शहर से छह किमी दूर रोकने पड़े सभी वाहन

ख़बर रफ़्तार, नैनीताल:  सरोवर नगरी में वीकेंड पर भीड़ बढ़ी तो इस सीजन में पहली बार शहर से छह किमी दूर हल्द्वानी रोड में रूसी बाइपास तथा कालाढूंगी रोड में नारायण नगर में वाहनों को रोकना पड़ा और पर्यटकों को शटल सेवा से नैनीताल भेजा गया।

सरोवर नगरी में ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है। शनिवार को सुबह से ही पर्यटक वाहनों का आना शुरू हो गया, दोपहर बाद पार्किंग स्थल पैक होने लगे तो अपराह्न दो बजे से रूसी बाइपास व नारायण नगर में पर्यटक वाहनों को रोक दिया गया और वहां से शटल सेवा से पर्यटकों को नैनीताल भेजा गया।

केएमवीएन संचालित केव गार्डन में 1221 पर्यटक पहुंचे जबकि रोपवे में करीब नौ सौ पर्यटकों ने सैर की। चिड़ियाघर में करीब डेढ़ हजार पर्यटकों ने वन्य जीवों का दीदार किया। बाटनिकल गार्डन, वाटरफाल में भी पर्यटकों का तांता लगा रहा। स्नोव्यू, राजभवन, बारापत्थर, लवर्स प्वाइंट, हिमालय दर्शन में पूरे दिन पर्यटकों की चहलपहल बनी रही।

15 मई के बाद और अधिक रफ्तार पकड़ेगा सीजन

झील में नौकायन के लिए बोट स्टेंडों के आसपास पर्यटकों की भीड़ नजर आई। तल्लीताल के एसओ रमेश सिंह बोहरा के अनुसार अपराह्न दो बजे बाद से रूसी बाइपास में करीब सौ से अधिक पर्यटक वाहन रोके गए, पार्किंग फुल होने की वजह से यह कदम उठाया गया। नारायण नगर में 50 से अधिक पर्यटक वाहन रोके गए। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पीआरओ रुचिर साह के अनुसार 15 मई के बाद सीजन और अधिक रफ्तार पकड़ेगा।

ये भी पढ़ें…पशुओं के लिए चारा लेने गई विवाहिता से गैंगरेप, परिवार को जान से मारने की धमकी, कोर्ट के आदेश पर केस

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here