18 C
London
Tuesday, June 18, 2024
spot_img

फर्श पर गंदगी के बीच हो रहा था तैयार मावा, देख कमिश्नर भी हुए आग बबूला

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी:  मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर शहर में व्यापक स्तर पर अभियान चल रहा है। सोमवार को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत स्वयं ही मौके पर पहुंच गए और जब मावा की स्थिति देखी तो चौंक गए। मावा गंदगी के बीच फर्श पर रखकर ही तैयार किया जा रहा था। इस कदर अंधेरगर्दी देख कमिश्नर नाराज हो गए।

उनके निर्देश पर वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सैंपल लिए। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत रामलीला मोहल्ला स्थित पूर्णानंद, अंबादत्त फुलारा रामनगर वाले मावा आढ़ती के वहां छापामारी करने पहुंच गए। जब देखा तो मावा काफी मात्रा में जमीन पर ही रखा गया था। साफ-सफाई का कोई इंतजाम नहीं था। मावा भी पुराना था।
आढ़ती से मावा के बिल प्रस्तुत करने को कहा गया लेकिन वह बिल भी नहीं दिखा पाया। लाइसेंस में दुकान का पता भोलानाथ गार्डन का था जबकि वर्तमान में कारोबार रामलीला मोहल्ला से किया जा रहा है। इस पर कमिश्नर ने जिला अभिहित अधिकारी संजय कुमार सिंह को निर्देश दिए कि लाइसेंस की जांच की कर कार्रवाई की जाए।

क्या बोले वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी?

वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि मौके से मावा के दो, बतीसा का एक नमूना लिया गया। जांच के लिए राज्य खाद्य विश्लेषणशाला रुद्रपुर भेज दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। अलग-अलग पता होने पर भी कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें –मसूरी में शूटिंग करने पहुंचे जयदीप अहलावत, लोगों संग खिंचवाई फोटो; आनंद एल राय हैं फिल्म के निर्माता

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here