21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह की जीत, हिट रहा बीजेपी का ‘राजशाही’ फार्मूला

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  उत्तराखंड की टिहरी लोकसभा सीट पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है. टिहरी लोकसभा सीट पर हुए त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी कैंडिडेट माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ माला राज्यलक्ष्मी शाह ने अपने विजय रथ को जारी रखा है. टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह ने कांग्रेस के जोत सिंह गुनसोला को हराया. इस सीट पर निर्दलीय बॉबी पंवार भी टक्कर में थे. टिहरी सीट पर हुये रोचक मुकाबले में आखिर एक बार फिर से माला राज्यलक्ष्मी शाह ने खुद को साबित किया.

बता देंमाला राज्यलक्ष्मी शाह राजशाही परिवार से आती हैं. वे टिहरी राजघराने की बहू हैं. माला राज्य लक्ष्मी शाह कद्दावर नेता मानवेन्द्र शाह की बहू हैं. .राजा मानवेन्द्र शाह 9 बार सांसद रहे. संभवत सबसे लंबे समय तक सांसद रहे. माला राज्य लक्ष्मी उत्तराखंड की पहली महिला सांसद हैं. 2012 में अपने सांसद ससुर मानवेन्द्र शाह के निधन के बाद पहली दफा उपचुनाव में जीती थी. पहली बार उन्होंने उप चुनाव में विजय बहुगुणा के पुत्र साकेत बहुगुणा को हराया.माला राज्य लक्ष्मी शाह 2012 से लगतार 3 बार की सांसद हैं .
mala rajya laxmi shah Win

बता दें बता दें उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर कुल 57.24 फीसदी मतदान हुआ. जिसमें 50.64 फीसदी पुरुष मतदाता और 49.36 फीसदी महिला वोटर्स ने हिस्सा लिया. प्रदेश में कुल 8337914 मतदाता हैं. जिसमें से मात्र 4772484 मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया. ऐसे में पांचों लोकसभा सीटों पर आज कैंडिडेट की किस्मत का फैसला हुआ है.

पढ़ें-चारधाम यात्रा 2024: यमुनोत्री और केदारनाथ में 4 यात्रियों की मौत, यात्रा में अब तक गई 81 की जान

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here