22.3 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर बीजेपी के अजय भट्ट ने दर्ज की बंपर जीत, कांग्रेस कैंडिडेट को चटाई धूल

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट पर बीजेपी कैंडिडेट अजय भट्ट ने बंपर जीत दर्ज की है. अजय भट्ट ने कांग्रेस कैंडिडेट प्रकाश जोशी को बुरी तरह से हराया. जीत के बाद अजय भट्ट ने कार्यकर्ताओं के साथ जनता का आभार जताया है. अजय भट्ट ने इस जीत को पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत बताया है. अजय भट्ट ने कहा देश की कहा नैनीताल जनपद की जनता का प्यार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला है.

अजय भट्ट बीजेपी के वरिष्ठ नेता है. वे मोदी सरकार में रक्षा राज्य मंत्री रह चुके हैं. अजय भट्ट उत्तराखंड बीजेपी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं. उनका राजनीतिक रूप से भाजपा में एक लंबा सफर रहा है. अजय भट्ट मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के रानीखेत क्षेत्र से आते हैं, अजय भट्ट का शैक्षणिक योग्यता देखें तो उन्होंने अल्मोड़ा कॉलेज से बी ए एलएलबी किया है. कानून की पढ़ाई करने के साथ ही उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के सफर को शुरू किया.


साल 1985 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई को ज्वाइन किया. भारतीय जनता युवा मोर्चा में राजनीति की शुरुआत करते हुए युवाओं का प्रतिनिधित्व करना शुरू किया और जल्द ही वह उत्तर प्रदेश इकाई की वर्किंग कमेटी के सदस्य भी बन गए. इसके बाद भाजपा में संगठन के तौर पर उन्होंने अल्मोड़ा जिले के संगठन मंत्री के रूप में भी काम किया. जबकि इसी साल 1985 में उन्हें भाजपा राज्य कार्यकारिणी का सदस्य भी बना दिया गया.

उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान भी अजय भट्ट ने महत्वपूर्ण और सक्रिय भूमिका को अदा किया. इसके बाद 1996 में उन्होंने विधानसभा का चुनाव लड़ जीत हासिल की. राज्य स्थापना के बाद हुए विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने जीत हासिल कर विधानसभा का सदस्य बनने में कामयाबी हासिल की. इसके बाद साल 2012 के विधानसभा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे, इस दौरान सरकार कांग्रेस की बनी लिहाजा वह नेता प्रतिपक्ष की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए चुने गए. इसके अलावा अजय भट्ट ने संगठन में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की और वह उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी बन गए.

साल 2019 में भाजपा हाईकमान ने उन पर भरोसा जताया. उन्हें नैनीताल उधमसिंहनगर लोकसभा सीट से टिकट दिया. पार्टी हाई कमान के भरोसे पर खड़ा उतारते हुए अजय भट्ट ने यह चुनाव बड़े अंतर से जीता. इसके बाद उन्हें केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने फिर से उन्हें नैनीताल सीट से चुनावी मैदान में उतारा था, जहां उन्होंने बंपर जीत दर्ज की.

पढ़ें-टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह की जीत, हिट रहा बीजेपी का ‘राजशाही’ फार्मूला

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here