21.8 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

KMVN ने 400 से ज्यादा श्रद्धालुओं को कराए आदि कैलाश के दर्शन, 3 जुलाई को यात्रा का समापन

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: भगवान शिव की नगरी आदि कैलाश की यात्रा की शुरुआत 13 मई से हो चुकी है. आदि कैलाश यात्रा अब 3 जुलाई को समाप्त होने जा रही है. महाप्रबंधक कुमाऊं मंडल विकास निगम विजय नाथ शुक्ला ने बताया कि इस वर्ष आदि कैलाश यात्रा के लिए 600 से ज्यादा यात्रियों ने कुमाऊं मंडल विकास निगम द्वारा संचालित होने वाली यात्रा में रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसके तहत अभी तक 400 से ज्यादा श्रद्धालुओं को यात्रा कराई जा चुकी है.

कुमाऊं मंडल विकास निगम (KMVN) के महाप्रबंधक विजय नाथ शुक्ला ने बताया कि देश के कई राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने इस वर्ष अपनी यात्रा की है. यात्रा बेहद ही सकुशल और शांतिपूर्ण रही है. हल्द्वानी के काठगोदाम से इस यात्रा की शुरुआत हुई थी, जिसमें श्रद्धालुओं ने आदि कैलाश और ओम पर्वत के दर्शन किए. कुमाऊं मंडल विकास निगम ने भी यात्रा के लिए बेहतर व्यवस्था की है. श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह रुकने, खाने के साथ ही स्वास्थ्य कैंप भी लगाए गए हैं. जिसका श्रद्धालुओं ने भी बेहतर लाभ उठाया. इस यात्रा का 3 जुलाई को समापन होने जा रहा है.

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार यात्रियों की संख्या में दोगुनी की वृद्धि हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ आने के बाद से श्रद्धालुओं में उत्साह देखा गया है, जिसका नतीजा है कि इस बार 606 श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. अभी तक करीब 400 से ज्यादा श्रद्धालुओं को सफल यात्रा कराई जा चुकी है. इस वर्ष 15 दलों के जरिए यात्रियों को दर्शन के लिए भेजा जा रहा है. 15वां दल 24 जून को काठगोदाम से रवाना होगा और 3 जुलाई को यात्रा का समापन होगा.

उन्होंने कहा कि यात्रा में इस बार मौसम ने भी साथ दिया है. कुमाऊं मंडल विकास निगम द्वारा सभी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराते हुए यात्रा कराई जा रही है. किसी भी तरह की कोई परेशानी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें:- ‘नव गठित एनडीए सरकार में दिखाई दे रहे अस्थिरता के संकेत चिंता की बात’, हरीश रावत ने किया कटाक्ष

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here