25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

केजरीवाल ने पानी के लिए जोड़ लिए हाथ, बोले- BJP वालों ये काम किया तो लोग खूब सराहना करेंगे

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  भीषण गर्मी के बीच पानी की समस्या से जूझ रहे दिल्लीवासियों को राहत दिलाने के लिए अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार ने देश की सर्वोच्च अदालत का रुख किया है। दरअसल सरकार ने कोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि अदालत हरियाणा को आदेश दे कि वह दिल्ली को पानी दे। जिसे लेकर सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal News) ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर भी पोस्ट किया है।

एक साल में बढ़ी एक हजार MW बिजली की खपत

सीएम ने अपने एक्स पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने कहा – इस बार पूरे देश में अभूतपूर्व गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है। पिछले वर्ष, दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 MW थी। इसके मुकाबले इस साल पीक डिमांड 8302 MW तक पहुँच गयी है। पर इसके बावजूद दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में है, अन्य राज्यों की तरह पॉवर कट नहीं लग रहे।

बीजेपी के धरना-प्रदर्शन करने पर केजरीवाल ने की आलोचना

पर इतनी भीषण गर्मी में पानी की डिमांड बहुत बढ़ गयी है और जो पानी दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से मिलता था, उसमें भी कमी कर दी गयी है। यानी डिमांड बहुत बढ़ गयी और सप्लाई कम हो गयी। उन्होंने आगे लिखा – हम सबको मिलकर इसका निवारण करना है। मैं देख रहा हूँ कि बीजेपी (BJP News) के साथी हमारे खिलाफ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली सीएम ने हरियाणा और यूपी सरकार से मांगा पानी

इस से समस्या का समाधान नहीं निकलेगा। मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक्त राजनीति करने की बजाय, आइये मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवायें। यदि बीजेपी हरियाणा (Haryana News) और यूपी (UP News) की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले बीजेपी के इस कदम की खूब सराहना करेंगे। इतनी भीषण गर्मी किसी के हाथ की बात नहीं। लेकिन हम सब मिलकर काम करें तो लोगों को इस से राहत तो दिलवा सकते हैं?

यह भी पढ़ें:- नौ वर्ष के लड़के के साथ युवक ने किया गंदा काम, बालक की हो गई हालत खराब; खून से लथपथ पहुंचा घर

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here