12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

बर्फ से ढक गया केदारनाथ धाम, माइनस में पहुंचा तापमान; देखें तस्वीरें

ख़बर रफ़्तार, रुद्रप्रयाग:  उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से एक ठंड एक बार फिर लौट आई है। पहाड़ की ऊंची चोटियों पर हो रही बर्फबारी से लोग निचले इलाकों में भी ठंडक बढ़ गई है। केदारनाथ में बर्फबारी का दौर जारी है।

दूसरे दिन भी केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर जारी रहा, अब तक ताजी बर्फ एक फीट से अधिक तक जम चुकी है। वहीं दोपहर बाद निचले इलाकों में हल्की बारिश हुई है। बारिश और बर्फबारी से जनपद में मौसम एक बार फिर से ठंड की आगोश में आ गया है।
केदारनाथ में बर्फबारी

रविवार को शुरू हुई बर्फबारी का दौर सोमवार को भी जारी रहा। मंगलवार को भी यहां बर्फबारी का केदारनाथ धाम सहित मदमहेश्वर, तुंगनाथ, चंद्रशिला आदि क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है जबकि पर्यटक स्थल चोपता दुगलविट्टा में भी हल्की बर्फबारी हुई है।

बारिश और बर्फबारी से बढ़ी ठंड

बीते दिन से जनपद में आसमान में बादल छाए रहे जबकि सोमवार को भी आसमान में सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर बाद निचले स्थानों में हल्की बारिश शुरू हो गई जबकि केदारनाथ धाम सहित सभी उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई। केदारनाथ धाम में देर सायं तक एक फीट से अधिक बर्फ गिर गई थी।

मौसम का मिजाज

चमोली जिले में बीते दिन से मौसम का मिजाज बदला है। सोमवार की सुबह आसमान में बादलों के बीच हल्की धूप खिली रही , दोपहर बाद निचले इलाकों में लगातार वर्षा व हेमकुंड , बदरीनाथ धाम, गौरसों, औली , भराड़ीसैंण, सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी से कड़ाके की ठंड होने लगी है। श्री बदरीनाथ धाम, श्री हेमकुंड साहिब में बीते सांय से लगातार बर्फबारी हो रही है। सोमवार को जिले के ऊंची चोटियों के साथ गौरसों, औली में भी बर्फबारी व निचले स्थानों पर वर्षा होती रही। जिसके चलते एक बार फिर से ठंड ने दस्तक दी है।

ये भी पढ़ें…सचिन के बाद अब कोहली डीपफेक वीडियो का बने शिकार, सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देते हुए दिखे भारतीय स्टार

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here