11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

आयरलैंड ने इतिहास रचा, पहली टेस्ट जीत के साथ भारत-न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ा

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  आयरलैंड ने 5 साल, 10 महीने और 20 दिन के बाद आखिरकार अबू धाबी के टॉलरेंस ओवल में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की। जैसे ही लोर्कन टकर ने विजयी रन मारा, उनके खेमे में पहली बार रेड-बॉल क्रिकेट में जीत की खुशी छा गई। पहला टेस्ट मैच जीतने के साथ ही इतिहास रच दिया।

इस जीत के साथ, आयरलैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पहली जीत दर्ज करने के लिए खेले गए मैचों की संख्या के मामले में भारत, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे जैसी मजबूत टीमों को भी पीछे छोड़ दिया। इन सभी टीमों ने पहली बार कोई टेस्ट मैच जीतने के लिए आयरलैंड से अधिक मैच खेले।

अफगानिस्तान ने लड़ी लड़ाई

जहां तक ​​टेस्ट मैच की बात है तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मार्क अडायर की असाधारण गेंदबाजी ने उन्हें सिर्फ 155 रन पर समेट दिया। अडायर ने सिर्फ 39 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि इब्राहिम जादरान ने 53 रन बनाए, जबकि करीम जनत 41 रन बनाकर नाबाद रहे।

मार्क अडायर ने की दमदार गेंदबाजी

जवाब में आयरलैंड ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए और 108 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। अफगानिस्तान ने अपने दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 55 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम 218 रनों पर ढेर हो गई और उसने आयरलैंड के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे आयरलैंड ने हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- खत्म हुई सीबीएसई दसवीं साइंस की परीक्षा, जानिए कैसा रहा क्वैश्चन पेपर

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here